SRH vs DC: सनराइजर्स हैदराबाद ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्‍ली को 5 विकेट से दी मात

इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद ने प्‍वाइंट टेबल में नंबर 1 का स्‍थान हासिल कर लिया है.

News18Hindi
Updated: April 4, 2019, 11:54 PM IST
SRH vs DC: सनराइजर्स हैदराबाद ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्‍ली को 5 विकेट से दी मात
आईपीएल (photo-iplt20.com)
News18Hindi
Updated: April 4, 2019, 11:54 PM IST
दिल्‍ली कैपिटल्‍स द्वारा सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 130 रन का लक्ष्‍य रखा गया था, जिसे उसने मोहम्‍मद नबी के दम पर कागिसो रबाडा के चौथे और पारी के 19वें ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर क्रमश: चौका और छक्‍के की मदद से हासिल कर लिया है. हैदराबाद को अंतिम 12 गेंदों में 10 रन की जरूरत थी, लेकिन उसने 9 गेंद बाकी रहते हुए 5 विकेट से बाजी मार ली. इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद ने प्‍वाइंट टेबल में नंबर 1 का स्‍थान हासिल कर लिया है. उसने अब तक चार मैच खेलते हुए तीन में जीत दर्ज की है. यह उसकी जीत की हैट्रिक है.

बहरहाल, 130 रन के लक्ष्‍य को हासिल करने के लिए डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्‍टो की जोड़ी मैदान में उतरी तो लगा कि वह एक बार फिर टीम को अच्‍छी शुरुआत देंगे. हुआ भी ऐसा ही. दोनों ने पहले विकेट केलिए 6.5 ओवर में 64 रन जोड़ डाले. इस जोड़ी को राहुल तेवतिया ने जॉनी बेयरस्‍टो को आउट कर तोड़ा. वह 28 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्‍के की मदद से 48 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद डेविड वॉर्नर (10) को कागिसो रबाडा ने क्रिस मौरिस के हाथों लपकवाकर पवेलियन लौटा दिया. वॉर्नर जब आउट हुए तक टीम का स्‍कोर 68 रन था. इसके आद मनीष पांडे (10), विजय शंकर (16) और दीपक हुड्डा (10) के कुछ ही अंतराल में विकेट गंवाने के कारण हैदराबाद पर दबाव आ गया और उसका स्‍कोर 16 ओवर में 111/5 हो गया. हालांकि अंतिम समय में यूसुफ पठान और मोहम्‍मद नबी ने जिम्‍मेदारी संभालते हुए टीम को जीत दिला दी. इन दोनों के बीच 15 गेंदों पर 20 रन की अटूट साझेदारी हुई.

जबकि दिल्‍ली के संदीप लामिछाने, अक्षर पटेल, कागिसा रबाडा, राहुल तेवतिया और इशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिया.

हैदराबाद के आगे दिल्‍ली पस्‍त
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान भुवनेश्‍वर कुमार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और आखिरकार यह सही साबित हुआ. मेजबान दिल्ली कैपिटल्स अपने ही मैदान में 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन बना सकी.

दिल्ली कैपिटल्‍स का टॉप आर्डर असफल रहा. ओपनर पृथ्वी शॉ (11) दूसरे ओवर में भुवनेश्वर की इनस्विंगर पर 14 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए. जबकि शिखर धवन (12) छठे ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद नबी की गेंद पर स्वीप करने के प्रयास में शॉर्ट फाइन लेग पर संदीप शर्मा को कैच दे बैठे. जबकि अब दिल्‍ली की उम्‍मीदें कप्‍तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत पर थीं, लेकिन पंत ने मोहम्‍मद नबी की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर दीपक हुड्डा को कैच थमा दिया. वह पांच रन आउट हुए और उस वक्‍त दिल्‍ली का स्‍कोर 52 रन था.
इसके बाद राहुल तेवतिया बल्‍लेबाजी को बल्‍लेबाजी के लिए भेजा गया, लेकिन वह पांच रन बनाकर आउट हो गए. जबकि कॉलिन इनग्राम (5) भी जल्‍दी पवेलियन लौट गए और दिल्‍ली का स्‍कोर 75/5 हो गया. हालांकि एक छोर पर कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने दम दिखाया, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने की वजह से दिल्‍ली कम स्‍कोर पर सिमट गई. वहीं अय्यर 17वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान की गेंद पर स्वीप करने के प्रयास में बोल्ड हो गए. उन्‍होंने 41 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली. जबकि 19वें ओवर में क्रिस मौरिस (17) भी पवेलियन लौट लिए. हालांकि अक्षर पटेल ने अंतिम ओवर में दो छक्के मार दिल्ली को 120 के पार पहुंचाया और वह 13 गेंदों पर 23 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे.

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मोहम्‍मद नबी और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए. जबकि राशिद खान, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल को एक-एक सफलता मिली.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...