Home /News /sports /

Super Smash 2021: केन विलियमसन ने ठोका ताबड़तोड़ अर्धशतक, आखिरी गेंद पर चौका लगाकर जिताया मैच

Super Smash 2021: केन विलियमसन ने ठोका ताबड़तोड़ अर्धशतक, आखिरी गेंद पर चौका लगाकर जिताया मैच

IPL 2021: आईपीएल 14 के लिए नीलामी 18 फरवरी को होनी है.
 (फोटो-केन विलियमसन इंस्टाग्राम)

IPL 2021: आईपीएल 14 के लिए नीलामी 18 फरवरी को होनी है. (फोटो-केन विलियमसन इंस्टाग्राम)

केन विलियमसन (Kane Williamson) ने सुपर स्मैश 2021 (Super Smash 2021) के 24वें मुकाबले में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स को दिलाई जीत, बनाए नाबाद 79 रन

    नई दिल्ली. दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज केन विलियमसन का जलवा टी20 क्रिकेट में भी दिखाई दे रहा है. न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन (Kane Williamson) इस वक्त घरेलू टी20 लीग सुपर स्मैश (Super Smash 2021) खेल रहे हैं, जहां शुक्रवार को उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स को जीत दिला दी. केन विलियमसन ने 55 गेंदों में नाबाद 79 रन बनाए और उनके बल्ले से कुल 5 चौके और 3 छक्के निकले. ऑकलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 162 रन बनाए थे और जवाब में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स ने ये लक्ष्य आखिरी गेंद पर हासिल किया. आखिरी गेंद पर नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स को 1 रन चाहिए था और केन विलियमसन ने शानदार चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी.

    केन विलियमसन (Kane Williamson) की इस पारी की बदौलत नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स को टूर्नामेंट में चौथी जीत मिली है. टीम ने 5 हार झेली हैं और वो चौथे नंबर पर है. 8 मैचों में 7 जीत के साथ वेलिंगटन पहले नंबर पर है. सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स 8 मैचों में 5 मैच जीत के साथ दूसरे और कैंटरबरी भी 5 जीत के साथ तीसरे नंबर पर है.

    दबाव में दिखा केन विलियमन का जलवा
    केन विलियमसन को एमएस धोनी की ही तरह कैप्टन कूल कहा जाता है. रनों का पीछा करते हुए विलियमसन की बल्लेबाजी अलग ही स्तर पर होती है. ऑकलैंड के खिलाफ भी उन्होंने कुछ ऐसा ही दिखाया. नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स ने 163 के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपना पहला विकेट तीसरे ही ओवर में केटेनी क्लार्क के तौर पर गंवा दिया था. विकेटकीपर टिम साइफर्ट भी महज 13 रन बनाकर निपट गए. कप्तान एंटोन डेवेचिच ने भी 4 ही रन बनाए और मिचेल सैंटनर भी महज 7 रनों का योगदान दे सके. टीम मुश्किल में थी लेकिन विलियमसन ने खूंटा गाड़ दिया. विलियमसन ने अपनी पारी के पहले 29 रन 29 गेंदों पर बनाए लेकिन इसके बाद उन्होंने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. इसके बाद उन्होंने टिम साउदी के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 31 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया.

    यह भी पढ़ें:
    India vs England: इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान, कहा-जॉनी बेयरस्टो को टीम से बाहर रखने का फैसला बिलकुल सही

    IND VS ENG: इंग्लैंड के खेमे में जसप्रीत बुमराह का खौफ, कहा- उनके खिलाफ तैयारी करना बेहद मुश्किल

    आखिरी ओवर का रोमांच
    आखिरी ओवर में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स को 9 रनों की जरूरत थी. टेर बराक गेंदबाजी पर थे और साउदी-विलियमसन की जोड़ी क्रीज पर थी. पहली गेंद पर साउदी ने 1 रन बनाया. दूसरी गेंद पर विलियमसन ने 2 रन चुराए. इसके बाद तीसरी गेंद पर विलियमसन 1 ही रन बना सके. पहली 3 गेंदों पर 4 रन बने और अंतिम 3 गेंदों पर 5 रनों की जरूरत थी. इसके बाद चौथी गेंद पर साउदी ने शानदार चौका लगाकर मैच टीम की ओर मोड़ दिया. अब नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स को 2 गेंदों पर 1 रन की जरूरत थी लेकिन साउदी पांचवीं गेंद पर कैच आउट हो गए. अच्छी बात ये रही कि विलियमसन ने आधी क्रीज पार कर ली और अंतिम गेंद पर वो स्ट्राइक पर आ गए. आखिरी गेंद पर नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स को 1 रन की दरकार थी और विलियमसन ने चौका लगाकर टीम को शानदार जीत दिला दी.

    Tags: Cricket news, Kane williamson

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर