Home /News /sports /

IND vs SL: भारत दौरे के बाद श्रीलंकाई तेज गेंदबाज कहेगा क्रिकेट को अलविदा, फैसले के तुरंत बाद की बड़ी डील

IND vs SL: भारत दौरे के बाद श्रीलंकाई तेज गेंदबाज कहेगा क्रिकेट को अलविदा, फैसले के तुरंत बाद की बड़ी डील

सुरंगा लकमल और मिकी आर्थर (फाइल फोटो Derbyshire CCC twitter )

सुरंगा लकमल और मिकी आर्थर (फाइल फोटो Derbyshire CCC twitter )

India vs Sri Lanka: श्रीलंका की टीम इस महीने 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी. दोनों के बीच मुकाबले 25 फरवरी से खेले जाएंगे. भारत दौरे के बाद श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल (suranga lakmal) इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल (suranga lakmal) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है. लकमल भारत दौरे (India vs Sri Lanka) के बाद संन्‍यास ले लेंगे. श्रीलंका क्रिकेट ने बयान जारी करके कहा कि पूर्व श्रीलंकाई टेस्‍ट कप्‍तान सुरंगा लकमल ने आगामी भारत दौरे के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्‍यास लेने का फैसला किया है. हालांकि संन्‍यास के ऐलान के तुरंत बाद लकमल ने काउंटी लीग में खेलने का फैसला कर लिया. उन्‍होंने डर्बीशर से 2 साल के लिए करार किया है.

वह श्रीलंका के पूर्व कोच मिकी आर्थर के साथ काम करेंगे. वहीं डर्बीशर के क्रिकेट निदेशक आर्थर ने लकमल के लिए कहा कि वो गेंद के साथ श्रीलंका के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं. श्रीलंका की टीम इस महीने 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी. दोनों के बीच मुकाबला 25 फरवरी से खेले जाएंगे.

भारत के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में किया था डेब्‍यू
लकमल ने श्रीलंका के लिए 68 टेस्‍ट मैच की 119 पारियों में 36.2 की औसत से 168 विकेट लिए है. क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वो 7 बार चार और 4 बार 5 विकेट के क्‍लब में शामिल हुए.

14- 15 साल की उम्र में ही यश ढुल ने दिखा दिया था ब्‍लॉकबस्‍टर खेल, शतक लगाने के लिए नहीं कहते पिता

U19 WC: पहले ठोके 80 गेंदों पर नाबाद 135 रन, फिर लिए 5 विकेट, कासिम अकरम के दम पर जीता पाकिस्‍तान

वहीं 86 वनडे मैचों में 32.4 की औसत से 109 विकेट लिए, जबकि 11 टी20 मैचों में 8 विकेट लिए. यह काफी दिलचस्‍प है कि लकमल ने 2009 में नागपुर में भारत के खिलाफ वनडे मैच से ही अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. इसके एक साल बाद उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया और अब वो भारतीय जमीं पर भी अपने करियर का आखिरी मैच खेलेंगे.

Tags: India Vs Sri lanka, Sri lanka

अगली ख़बर