Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने किया टीम में फेरबदल, लकमल को बनाया टीम का उप-कप्तान

News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 11:27 PM IST
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने किया टीम में फेरबदल, लकमल को बनाया टीम का उप-कप्तान
सुरंगा लकमल
News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 11:27 PM IST
श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने शनिवार को तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया है. बोर्ड ने शनिवार को 31 जनवरी से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है.

भारत के खिलाफ अपने घर में और उसके घर में बुरी तरह से मात खाने वाली श्रीलंकाई टीम नए कोच चंडिगा हाथुरूसिंघा के साथ नई शुरुआत करना चाहेगी. चयनसमिति ने टीम में भी कुछ बदलाव किए हैं. दिनेश चांदीमल टीम के कप्तान हैं.

टेस्ट टीम में कुशल मेंडिस और दानुष्का गुणाथिलका की वापसी हुई है. वहीं तेज गेंदबाजी पर जोर देते हुए दुशमंथा चामिरा और लाहिरू कुमारा को टीम में चुना गया है. वहीं टेस्ट टीम में अकिला धनंजय का शामिल किया जाना बताता है कि श्रीलंकाई टीम नई दिशा में आगे बढ़ रही है.

लकमल को 2017 में किए गए प्रदर्शन का ईनाम मिला है. स्पिन गेंदबाजी की कमान रंगना हेराथ और दिलरुवान परेरा पर है.

नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नाडो और दासुन शनका की टीम से बाहर कर दिया गया है. वहीं बल्लेबाजों में लाहिरू थिरिमाने और सादिरा समाराविक्रमा को टीम में जगह नहीं मिली है. इन दोनों के साथ ही हरफनमौला खिलाड़ी असेला गुणारत्ने और कुशल परेरा को भी टीम से बाहर कर दिया गया है.

श्रीलंका टेस्ट टीम :
दिनेश चांदीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज, दानुष्का गुणाथिलका, कुशल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), रोशन सिल्वा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल (उप-कप्तान), दिलरुवान परेरा, दुशमंथा चामिरा, लक्षण संदकान, अकिला धनंजय, लाहिरू गमागे, लाहिरू कुमारा.

देखें वीडियो:
VIDEO: ऐसे किया पंड्या ने अमला को आउट, पूरी टीम भी रह गयी हैरान!
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर