आईपीएल की तारीख सामने आते ही ऋषभ पंत के साथ खरीदारी करने निकले सुरेश रैना

आईपीएल की तारीख सामने आते ही ऋषभ पंत के साथ खरीदारी करने निकले सुरेश रैना
सुरेश रैना बल्‍ला खरीदने के लिए मेरठ गए (फाइल फोटो )

आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में हो सकता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 24, 2020, 10:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण काफी इंतजार के बाद आखिरकार आईपीएल (IPL) के आयोजन की तारीख सामने आ ही गई. आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में करवाने की कोशिश की जा रही है. आईपीएल की तारीखों की पुष्टि के तुरंत बाद ही चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के स्‍टार खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ शुक्रवार को बैट की खरीदारी करने गए. दोनों भारतीय खिलाड़ी बैट खरीदने के लिए मेरठ की एसजी क्रिकेट फैक्‍ट्री पहुंचे. सुरेश रैना ने एक वीडियो भी शेयर किया. उन्‍होंने कहा कि बैट फाइनल करने के साथ ही बेसब्री से इंतजार कर रहे आईपीएल के इस सीजन की तैयारियों के लिए पहला कदम. मैदान पर वापसी करने का इंतजार नहीं कर सकता.



आठ नवंबर को खेला जाएगा फाइनल
बीसीसीआई (BCCI) के सूत्र ने पीटीआई को दिए बयान में बताया कि आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होगा और आठ नवंबर को फाइनल खेला जाएगा. सूत्र ने कहा, 'आईपीएल की शुरुआच 19 सितंबर से होगी और आठ नवंबर को फाइनल खेला जाएगा. 51 दिनों तक चलने वाले टूर्नामेंट का शेड्यूल फ्रेचाइजियों, ब्रॉडकास्टर और स्टेकहोल्डर की हामी और जरूरत के हिसाब से बनाया गया है.' पहले कहा जा रहा था कि आईपीएल की शुरुआत 26 सितंबर से होगी हालांकि भारत नहीं चाहता था कि टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे की तैयारियों में कोई कमी आए.



ये भी पढ़ें: 

बड़ी खबर: इंग्‍लैंड दौरे की तैयारी कर रही साउथ अफ्रीका टीम के 3 सदस्‍यों को हुआ कोरोना

साउथ अफ्रीका की मेजबानी के लिए आईपीएल की तारीख का इंतजार कर रहा है वेस्‍टइंडीज बोर्ड

 

51 दिनों तक खेला जाएगी लीग
ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने के लिए भारत को वहां के सरकारी नियमों के मुताबिक 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा. अगर आईपीएल में देरी होती है तो यह खिलाड़ियों के मुश्किल खड़ी कर सकती है. सूत्र ने कहा है कि, 'टूर्नामेंट 51 दिनों तक चलेगा जिसमें डब हेडर कम होंगे. सात हफ्तों तक चलने वाले टूर्नामेंट केवल पांच डबल हेडर मुकाबले ही होंगे.' शेड्यूल के मुताबिक उम्मीद जताई जा रही है टीमें 20 अगस्त से कैंप की शुरुआत करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज