सुरेश रैना ने कमेंट्री के दौरान खुद को बताया ब्राह्मण, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लगाई क्लास

सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं. (फोटो साभार-sureshraina3)

Suresh Raina Controversy: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के अहम बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) सोशल मीडिया में यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं. तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के एक मैच में कमेंट्री के दौरान रैना ने खुद को ब्राह्मण बताया जिससे बवाल मच गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) एक नए विवाद में घिरते दिख रहे हैं. रैना के एक बयान ने उन्हें सोशल मीडिया के यूजर्स के निशाने पर ला दिया है. उत्तर प्रदेश के रहने वाले रैना को तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) को 5वें सीजन के शुरुआती मैच के लिए कमेंट्री के लिए आमंत्रित किया गया था. कमेंट्री के दौरान एक सवाल के जवाब में रैना ने खुद को ब्राह्मण बताया जिससे सोशल मीडिया में बवाल मच गया. बता दें कि रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं.

    मैच के दौरान एक कमेंटेटर ने रैना से पूछा, उन्होंने दक्षिण भारतीय संस्कृति को कैसे अपनाया है. इसके जवाब में सुरेश रैना ने कहा, ‘मुझे लगता है, मैं भी ब्राह्मण हूं. मैं 2004 से चेन्नई में खेल रहा हूं. मुझे यहां कि संस्कृति से प्यार है. मैं अपने साथियों से प्यार करता हूं. मैं अनिरुद्ध श्रीकांत के साथ खेल चुका हूं. सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और एल बालाजी भी हैं. मुझे चेन्नई की संस्कृति पसंद है. मैं भाग्यशाली हूं कि मैं सीएसके का हिस्सा हूं.’ रैना आईपीएल के शुरुआती संस्करण 2008 से ही सीएसके की तरफ से खेल रहे हैं.

    रैना द्वारा खुद को ब्राह्मण बताया जाना सोशल मीडिया पर यूजर्स को रास नहीं आया. एक यूजर ने लिखा है कि ''सुरेश रैना को आपको खुद पर शर्म आनी चाहिए. ऐसा लगता है कि आपने कभी चेन्नई की वास्तविक संस्कृति का अनुभव नहीं किया है, हालांकि आप चेन्नई टीम के लिए कई वर्षों से खेल रहे हैं.'' एक अन्य यूजर ने कहा कि सुरेश रैना को ऐसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था.









    सुरेश रैना का करियर
    रैना ने भारत के लिए 226 वनडे मैचों में 35.31 की औसत से 5615 रन बनाए. उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक जड़े. वहीं टी20 में रैना ने 66 पारियों में 29.18 की औसत से 1605 रन बनाए. रैना के नाम एक टी20 शतक भी है. रैना ने 18 टेस्ट मैच भी खेले जिसमें उन्होंने एक शतक की मदद से 768 रन बनाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.