होम /न्यूज /खेल /

दो साल से टीम से बाहर चल रहे रैना का बड़ा बयान, कहा-बीसीसीआई को बदलाव की जरूरत

दो साल से टीम से बाहर चल रहे रैना का बड़ा बयान, कहा-बीसीसीआई को बदलाव की जरूरत

सुरेश रैना आईपीएल टीम CSK का हिस्सा हैं

सुरेश रैना आईपीएल टीम CSK का हिस्सा हैं

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2018 में खेला था

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना (Suresh Raina) और पूर्व हरफनमौला इरफान पठान (Irfan Pathan) ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम के लिये चयन की दौड़ में जो खिलाड़ी शामिल नहीं हैं, उन्हें विदेशी टी20 लीगों में खेलने की अनुमति मिलनी चाहिये. बीसीसीआई (BCCI) की मौजूदा नियम के मुताबिक कोई भी भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीग में तभी खेल सकता है जब वो रिटायरमेंट ले ले.

    विदेशी लीग में खेलना चाहते हैं रैना
    रैना ने कहा कि दूसरी अंतरराष्ट्रीय टीमें अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति देते हैं और इसका फायदा उठाते हैं. रैना ने इंस्टाग्राम पर एक सत्र में कहा ,‘बीसीसीआई को आईसीसी या विदेशी लीग की फ्रेंचाइजी से बात करके हमें दो अलग अलग विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति देनी चाहिये. कम से कम हमें दो विदेशी लीग में खेलने की अनुमति होनी चाहिए.अगर हम वहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो यह सभी के लिए अच्छा है. सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इसी तरह कमबैक करते हैं. ’

    इरफान ने कहा भारतीय क्रिकेट में काफी चीजे मुश्किल हैं
    वहीं इरफान पठान (Irfan Pathan) का कहना था कि कम से कम ऐसे खिलाड़ियों को विदेशी लीग खेलने की अनुमति होनी चाहिए तो टीम में जगह बनाने वालों में शामिल नहीं है और 30 साल से ज्यादा की उनकी उम्र है.

    वहीं इरफान ने कहा ,‘अलग अलग देशों में अलग अलग सोच होती है . माइक हस्सी ने ऑस्ट्रेलिया के लिये 29 वर्ष की उम्र में डेब्यू किया जबकि भारत में यह संभव ही नहीं है. मेरा मानना है कि जब तक आप फिट हों, आपको देश के लिये खेलने के लिये उपलब्ध रहना चाहिये. मुझे लगता है कि बीसीसीआई को ऐसे खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय लीग में खेलने की अनुमति देनी चाहिए.’

    सुरेश रैना का एमएसके प्रसाद पर आरोप
    वहीं सुरेश रैना ने बताया कि टीम में उनके सेलेक्शन को लेकर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने उनसे कभी बात वहीं की. सुरेश रैना (Suresh Raina) ने जुलाई 2018 के बाद से भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है. वह इस साल होने वाले आईपीएल (IPL) से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए अपनी जगह बनाने के लिए कोशिश कर रहे थे. हालांकि कोरोना वायरस के कारण लीग स्थगित हो गई है.

    ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर ने ऐसे किया हिसाब पूरा, शर्मसार हो गए थे हरभजन सिंह

    बड़ी खबर: 3 बार के ओलिंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट बलबीर सिंह सीनियर आईसीयू में, हालत नाजुकundefined

    Tags: Cricket news, Irfan pathan, Sports news, Suresh raina

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर