सुरेश रैना महीनों से घुटने के दर्द से लड़ रहे थे जंग, अब कराई सर्जरी

सुरेश रैना (Suresh Raina) लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं. वे आखिरी बार आईपीएल में खेलते नजर आए थे.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 10:52 PM IST
सुरेश रैना महीनों से घुटने के दर्द से लड़ रहे थे जंग, अब कराई सर्जरी
सुरेश रैना.
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 10:52 PM IST
स्‍टार बल्‍लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) के घुटने की सर्जरी (Knee Surgery) हुई है. वे पिछले कुछ महीनों से घुटने की चोट से जूझ रहे थे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उनकी सर्जरी एम्‍सटर्डम में हुई है. बीसीसीआई की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'सुरेश रैना के घुटने की सर्जरी हुई. वे पिछले कुछ महीनों से इस समस्‍या से जूझ रहे थे. सर्जरी सफल रही और एक से डेढ़ महीने उन्‍हें ठीक होने में लगेंगे.' सर्जरी के चलते वे आगामी घरेलू सीजन में कुछ मैच गंवा सकते हैं. इस महीने के आखिर में घरेलू क्रिकेट के इस सीजन का आगाज होगा. वे उत्‍तर प्रदेश की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. इसके अलावा आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करते हैं.

टीम इंडिया से बाहर हैं रैना
टीम इंडिया से रैना लंबे समय से बाहर चल रहे हैं. वे आखिरी बार नीली जर्सी में जुलाई 2018 में इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे में नजर आए थे. रैना ने टीम इंडिया के लिए 18 टेस्‍ट, 226 वनडे और 78 टी20 मुकाबले खेले. लेकिन फिर खराब फॉर्म के चलते बाहर हो गए.

suresh raina, suresh raina knee surgery, suresh raina operation, suresh raina knee, bcci, सुरेश रैना, सुरेश रैना घुटने का ऑपरेशन, रैना सर्जरी
सुरेश रैना ने बाएं घुटने की सर्जरी कराई है.


पिछले सीजन से ही परेशान थे रैना
32 साल के रैना को पिछले सीजन से ही घुटने में समस्‍या थी. आईपीएल 2019 में वे सीएसके के लिए खेले थे लेकिन यह सीजन उनके लिए उत्‍साहजनक नहीं रहा. उन्‍होंने 122 की स्‍ट्राइक रेट से 17 पारियों में 383 रन बनाए. सीएसके के बल्‍लेबाजी क्रम का रैना अभिन्‍न अंग हैं. वे आईपीएल की शुरुआत से ही इस टीम के साथ हैं. बीच में जब सीएसके पर दो साल का बैन लगा था तब वे गुजरात लॉयंस के लिए खेले थे.

17 अगस्‍त से शुरू होगा घरेलू सीजन 
Loading...

भारत का घरेलू सीजन 17 अगस्‍त से दिलीप ट्रॉफी के साथ शुरू होगा. इसके लिए टीमों का ऐलान हो चुका है हालांकि रैना को इनमें जगह नहीं मिली है. दिलीप ट्रॉफी में इंडिया ब्‍ल्‍यू, इंडिया ग्रीन और इंडिया रेड के बीच मुकाबला होगा. वहीं वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत 24 सितम्‍बर से होगी. रैना इस टूर्नामेंट के दूसरे हिस्‍से से वापसी कर सकते हैं. इस टूर्नामेंट के बाद देवधर ट्रॉफी होगी और फिर सैयद मुश्‍ताक अली टी20 टूर्नामेंट खेला जाएगा.

विजय शंकर की क्रिकेट में वापसी, आते ही गेंद से मचाया धमाल

जोफ्रा आर्चर ने इस जवाब से ट्रोलर की बोलती कर दी बंद
First published: August 9, 2019, 10:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...