खेल

  • associate partner

IPL में ये खिलाड़ी ले सकते हैं सुरेश रैना की जगह, चेन्नई सुपरकिंग्स देगी मौका?

IPL में ये खिलाड़ी ले सकते हैं सुरेश रैना की जगह, चेन्नई सुपरकिंग्स देगी मौका?
सुरेश रैना की जगह किसे मौका देगी सीएसके?

सुरेश रैना (Suresh Raina) कथित तौर पर पारिवारिक कारणों के चलते आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 4:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज खिलाड़ी और मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है. वो दुबई से भारत लौट आए हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी है कि सुरेश रैना पारिवारिक कारमों के चलते आईपीएल में नहीं खेलेंगे. अब सवाल ये है कि चेन्नई सुपरकिंग्स में रैना की जगह कौन लेगा. हम आपको बताने जा रहे हैं उन बल्लेबाजों के बारे में जिनके नाम पर धोनी विचार कर सकते हैं.

मनोज तिवारी
मनोत तिवारी (Manoj Tiwary) को पिछले दो आईपीएल में कोई खरीदार नहीं मिला और इसके बाद वो इस टूर्नामेंट की बंगाली कमेंट्री करने लगे. मनोज तिवारी टैलेंटेड बल्लेबाज हैं, इसमें कोई दो राय नहीं और उनके पास लंबा अनुभव भी है. चेन्नई की टीम में अनुभव को प्राथमिकता भी दी जाती है. अच्छी बात ये है कि मनोत तिवारी को एमएस धोनी बेहद करीब से जानते हैं. राइजिंग पुणे सुपरजायंट में दोनों खिलाड़ी साथ भी खेले. साल 2017 में पुणे की टीम फाइनल में भी पहुंची. यूएई की मुश्किल विकेट पर मनोत तिवारी की बल्लेबाजी चेन्नई को रास आ सकती है.

यूसुफ पठान
चेन्नई के लिए दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान भी अच्छा विकल्प हो सकते हैं. पठान 38 साल के होने वाले हैं लेकिन उनके पास भी गजब अनुभव है. यूसुफ ने टी20 फॉर्मेट में 275 मैच खेले हैं. सिर्फ विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा को ही इतना अनुभव है. यूसुफ एक मैच विनर गेंदबाज हैं . केकेआर और राजस्थान रॉयल्स को अकेले दम पर कई मैच जिता चुके हैं.





हनुमा विहारी
टीम इंडिया की टेस्ट टीम में अपनी जगह बना चुके हनुमा विहारी एक जबर्दस्त बल्लेबाज हैं. हालांकि उन्हें टी20 फॉर्मेट का बल्लेबाज नहीं माना जाता. हनुमा के अंदर मुश्किल परिस्थिति में और दबाव के दौर में खेलने का टैलेंट है. आईपीएल में कई मौके ऐसे आते हैं जब टीमों को ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है. सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हनुमा चेन्नई के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं.

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा ने साल 2014 में आईपीएल खेला था, जिसमें उन्होंने 125 रन बनाए थे. पांच मैच तो उन्होंने यूएई में ही खेले थे. हालांकि उनका स्ट्राइक रेट कुछ खास नहीं रहा था. हालांकि पुजारा ने टी20 क्रिकेट में महज 61 गेंदों में शतक जमाया हुआ है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेली गई पुजारा की ये पारी साबित करती है कि वो इस फॉर्मेट में भी अच्छा खेल सकते हैं और चेन्नई को उनके नाम पर जरूर विचार करना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading