खेल

  • associate partner

आईपीएल फाइनल में इस दिग्गज खिलाड़ी ने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के, जानिए पूरा रिकॉर्ड

आईपीएल फाइनल में इस दिग्गज खिलाड़ी ने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के, जानिए पूरा रिकॉर्ड
आईपीएल में दिखाया है वॉटसन और रैना ने जलवा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने वाला है, फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 10:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होगा. क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग में एक बार फिर दुनियाभर के बल्लेबाज अपना कमाल दिखाएंगे. आईपीएल में हर साल छक्कों की बारिश होती है और इस बार फिर कुछ ऐसा ही होगा. आईपीएल भले ही इस बार यूएई में खेला जा रहा है लेकिन यकीन मानिए, फैंस के मनोरंजन में कोई कमी नहीं आएगी. आइए आपको बताते हैं आईपीएल 2020 से पहले उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने इस टूर्नामेंट के फाइनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं.

आईपीएल फाइनल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी
आईपीएल फाइनल (IPL 2020) में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना और शेन वॉटसन हैं. फिलहाल ये दोनों ही खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स में है, जो सबसे ज्यादा फाइनल खेलती है. बता दें सुरेश रैना के नाम आईपीएल में 13 छक्के हैं और इतने ही सिक्स शेन वॉटसन ने भी लगाए हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन आईपीएल में ये अपनी टीम के लिए बेहद अहम खिलाड़ी हैं.

फाइनल में पोलार्ड पावर
चार बार की आईपीएल चैंपियन (IPL 2020) मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड ने फाइनल में 12 छक्के लगाए हैं. कायरन पोलार्ड अपनी बिग हिटिंग के लिए जाने जाते हैं और लीग मैचों के अलावा फाइनल में भी इस बल्लेबाज का बल्ला बोला है.



धोनी हैं तीसरे नंबर पर
आईपीएल फाइनल (IPL 2020) में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में एमएस धोनी तीसरे नंबर पर हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी ने फाइनल में 11 छक्के लगाए हैं. इसके अलावा केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके यूसुफ पठान ने भी फाइनल मैचों में 10 छक्के जड़े हैं. चेन्नई और पंजाब के लिए आईपीएल खेल चुके मुरली विजय ने भी फाइनल में 9 छक्के जड़े हैं.

एमएस धोनी का जहां गिरा था विश्‍व कप विजयी छक्‍का, हमेशा के लिए उनके नाम होगी वो सीट!

IPL 2020: कोरोना के कारण ड्राइव करके मुंबई पहुंचे हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह सहित कई खिलाड़ी

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले क्रिस गेल ने फाइनल में 8 ही छक्के जड़े हैं. ऋद्धिमान साहा ने भी फाइनल में अबतक 8 सिक्स लगाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज