• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup 2021: विराट-रोहित शर्मा नहीं सूर्यकुमार यादव जीतेंगे मैन ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड!

T20 World Cup 2021: विराट-रोहित शर्मा नहीं सूर्यकुमार यादव जीतेंगे मैन ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड!

T20 World Cup में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) होंगे भारत के तुरुप के इक्के! (AP)

T20 World Cup में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) होंगे भारत के तुरुप के इक्के! (AP)

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने टी20 और वनडे क्रिकेट में अपना दम दिखाया है और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि ये बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड जीत सकता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टीम इंडिया में काफी लेट एंट्री जरूर मिली लेकिन इस खिलाड़ी ने टी20 और वनडे क्रिकेट में खुद को साबित कर दिया है. बेहद ही कम समय में अपने बल्ले से इस खिलाड़ी ने फैंस का दिल जीता है और भारतीय क्रिकेट एक्सपर्ट ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) भी इस बल्लेबाज के फैन बन गए हैं. ब्रैड हॉग ने तो यहां तक दावा कर दिया है कि अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2021) सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट तक बन सकते हैं.

    ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मुझे लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव बड़ा फर्क पैदा करेंगे. अगर वो इसी तरह अपने शॉट खेलते रहे तो वो भारत को टूर्नामेंट भी जिता सकते हैं. मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव भारत के सबसे अहम खिलाड़ी साबित होने वाले हैं और वो प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी जीत सकते हैं.’

    तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे सूर्यकुमार!
    ब्रैड हॉग ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप में जगह जरूर मिलेगी. हॉग के मुताबिक सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. हॉग बोले, ‘मुझे लगता है सूर्यकुमार यादव जरूर टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे और वो नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते दिखाई देंगे. टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करेंगे.’ ब्रैड हॉग ने सूर्यकुमार यादव की ताकत भी बताई. हॉग बोले, ‘सूर्यकुमार यादव अलग तरह के क्रिकेटर हैं. उनके पास काफी ज्यादा शॉट हैं. साथ ही वो अलग-अलग तरह से रैंप शॉट भी खेल लेते हैं, चाहे वो ऑफ साइड हो या लेग साइड. ये उन्हें और खतरनाक बनाता है.’

    बता दें सूर्यकुमार यादव ने अबतक 3 वनडे और 4 टी20 मैच ही खेले हैं लेकिन महज 7 इंटरनेशनल मैचों में ही उन्होंने सभी को प्रभावित किया है. 3 वनडे में सूर्यकुमार ने 62 की औसत से 124 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 122 से ज्यादा का है. वहीं टी20 में वो 4 मैचों में 46.3 की औसत से 139 रन बना चुके हैं. इस फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 170 के करीब है.

    सूर्यकुमार-पृथ्वी का इंग्लैंड जाना मुश्किल!
    श्रीलंका में अच्छे प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार को इंग्लैंड दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भी चुना गया लेकिन फिलहाल वो आइसोलेशन में हैं. सूर्यकुमार भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए क्रुणाल पंड्या के संपर्क में थे. सूर्यकुमार यादव को 7 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा.

    यह भी पढ़ें: IND vs SL: राहुल द्रविड़ ने कहा- सेलेक्टर खिलाड़ियों को छुटि्टयां मनाने के लिए नहीं चुनते

    सूर्यकुमार यादव के अलावा पृथ्वी शॉ को भी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया लेकिन वो भी आइसोलेशन में हैं. अब पृथ्वी और सूर्यकुमार के इंग्लैंड जाने पर भी खतरा पैदा हो गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज