खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: रोहित शर्मा के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है मुंबई इंडियंस का कप्तान, गौतम गंभीर ने कही दमदार बात

    सूर्यकुमार यादव बन सकते हैं रोहित शर्मा के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान- गौतम गंभीर (फोटो- मुंबई इंडियंस ट्विटर)
    सूर्यकुमार यादव बन सकते हैं रोहित शर्मा के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान- गौतम गंभीर (फोटो- मुंबई इंडियंस ट्विटर)

    IPL 2020 की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार खिताब जीता है, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में इस टीम ने सफलता के झंडे गाड़ दिये हैं. इस बीच गौतम गंभीर ने कहा है कि रोहित शर्मा के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मुंबई इंडियंस के कप्तान बन सकते हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 11, 2020, 5:42 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. रोहित शर्मा...इंडियन प्रीमियर लीग का ऐसा कप्तान जो मिट्टी को छूकर सोना बना देता है. एक ऐसा कप्तान जिसने एक-दो नहीं 5-5 बार मुंबई इंडियंस को चैंपियन बना दिया है. रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस की किस्मत ही बदल गई. पहले पांच सीजन में एक भी खिताब नहीं जीतने वाली ये टीम पिछले 8 सीजन में पांच बार चैंपियन बन चुकी है. आईपीएल 2020 के फाइनल में भी इस टीम ने एकतरफा अंदाज में टूर्नामेंट को जीता. फाइनल मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई. हालांकि मुंबई इंडियंस की जीत के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने एक बड़ी बात कह दी है. गौतम गंभीर ने कहा है कि मुंबई इंडियंस के पास रोहित शर्मा के बाद टीम को संभालने वाला खिलाड़ी मौजूद है और उसकी नेतृत्व क्षमता के को खुद कायल हैं.

    रोहित शर्मा की जगह कप्तान बन सकते हैं सूर्यकुमार यादव!
    गौतम गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ खास बातचीत में कहा कि लोग सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को एक अच्छे बल्लेबाज के तौर पर जानते हैं लेकिन इस खिलाड़ी में गजब की नेतृत्व क्षमता भी है. उनका दिमाग काफी तेज है और वो जानते हैं कि टीम कैसे चलाई जाती है. रोहित शर्मा बेहद सफल कप्तान हैं लेकिन भविष्य में इस टीम की बागडोर सूर्यकुमार यादव के पास जा सकती है, बशर्ते वो मुंबई इंडियंस की टीम में बरकरार रहें.

    IPL 2020: दूसरे खिलाड़ियों को पत्नी के साथ खड़े देख KKR के इस बल्लेबाज पर आया फैंस को तरस!
    सूर्यकुमार यादव में है कप्तानी के गुण


    बता दें सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मुंबई रणजी टीम के कप्तान भी हैं. साल 2014-15 में उन्होंने मुंबई की कप्तानी छोड़ दी थी लेकिन साल 2019 में उन्हें एक बार फिर कप्तानी सौंपी गई. सूर्यकुमार यादव खुद से पहले टीम के लिए सोचते हैं. खुद गौतम गंभीर ने बताया कि वो केकेआर में किसी भी नंबर पर खेलने को तैयार रहते थे. ये त्याग ही उन्हें एक बड़ा टीम प्लेयर और भावी कप्तान बनाता है. आईपीएल 2020 के फाइनल में भी रोहित शर्मा की जगह उन्होंने खुद को रन आउट करा लिया. इस सीजन में सूर्यकुमार यादव ने 40 की औसत से 480 रन बनाए. इस बल्लेबाज ने चार अर्धशतक ठोके.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज