होम /न्यूज /खेल /छक्के जमाने में सूर्यकुमार इस साल टी20 में सबसे आगे, दूसरे और तीसरे नंबर के बल्लेबाज का नाम कर देगा हैरान

छक्के जमाने में सूर्यकुमार इस साल टी20 में सबसे आगे, दूसरे और तीसरे नंबर के बल्लेबाज का नाम कर देगा हैरान

अर्धशतक पूरा करने के बाद सूर्यकुमार यादव

अर्धशतक पूरा करने के बाद सूर्यकुमार यादव

टी20 इंटरनेशनल में इस साल भारत के सूर्यकुमार का जलवा है. वह इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इतना ही नहीं ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

भारत के सूर्यकुमार यादव ने इस साल टी20 में जमाए हैं सबसे ज्यादा छक्के.
सूर्या के अलावा कोई भारतीय टॉप 10 में भी नहीं शामिल.
कप्तान रोहित शर्मा छक्के लगाने में 12वें स्थान पर हैं.

नई दिल्ली. भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में सूर्यकुमार यादव का जलवा बरकरार है. लगातार रन बरसा रहे इस बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में भी अर्धशतक जमाया. भारत ने तीन मैचों के टी20 मुकाबलों की सीरीज में 8 विकेट से जीत हासिल कर साउथ अफ्रीका पर 1-0 की बढ़त बनाई. इस जीत में सूर्या का अहम योगदान रहा. मैच के दौरान नाबाद 50 रन की पारी खेलने वाले सूर्या ने इस साल टी20 में सबसे ज्यादा छक्के जमाए हैं.

भारतीय टीम के लिए टॉप आर्डर में सूर्यकुमार यादव का मतलब है भरोसा और वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी नजर आया. भारत ने 17 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे जहां से मैच में मेहमान टीम पकड़ बना सकती थी. सूर्यकुमार ने यहां एक और बेहतरीन पारी खेल ना सिर्फ टीम को जीत दिलाई बल्कि इस साल 700 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए. सूर्या के बल्ले से अब तक इस साल सिर्फ रन ही नहीं बरसे हैं बल्कि छक्कों की भी बारिश हुई है.

इस साल टी20 में सबसे ज्यादा छक्के

सूर्यकुमार टी20 इंटरनेशनल में इस साल सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज हैं. 21 मुकाबले खेलकर उन्होंने कुल 45 छक्के जमाए हैं. भारत का कोई बल्लेबाज उनके आस पास भी नहीं है. कप्तान रोहित शर्मा ने 27 छक्के लगाए हैं और वह लिस्ट में 12वें नंबर पर हैं.

सूर्या के बाद इस साल पपुआ न्यू गिनिया के टीपी उरा का नाम है. 12 टी20 मैच में उन्होंने 39 छक्के लगाए हैं. यूएई के मुहम्मद वसीम ने 13 टी20 इंटरनेशनल में इस साल 38 छक्के जमाए हैं. लिस्ट में चौथा नंबर वेस्टइंडीज के रोवमेन पॉवेल का है जिनके खाते में 36 छक्के हैं. पांचवें स्थान पर ऑस्ट्रिया के इकबाल हुसैन का आता है जिन्होंने इस साल 34 छ्कके लगाए हैं.

Tags: ICC T20 Rankings, Ind vs sa, Rohit sharma, Suryakumar Yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें