लाइव टीवी

टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए इस बल्लेबाज ने लगाई 'जान', रणजी ट्रॉफी में लगाया तूफानी शतक!

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 6:18 PM IST
टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए इस बल्लेबाज ने लगाई 'जान', रणजी ट्रॉफी में लगाया तूफानी शतक!
सूर्यकुमार यादव ने बड़ौदा के खिलाफ शतक ठोका

मुंबई के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बड़ौदा के खिलाफ 70 गेंदों में नाबाद 102 रन ठोके

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 6:18 PM IST
  • Share this:
वडोदरा. रणजी ट्रॉफी के पहले ही मैच में मुंबई के बल्लेबाजों ने बड़ौदा के खिलाफ तूफान मचा कर रख दिया है. पहले मुंबई के ओपनर पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 179 गेंदों में 202 रन ठोके और अब उसके कप्तान सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 70 गेंदों में 102 रन बना डाले. सूर्यकुमार यादव ने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके और 5 छक्कों की मदद से शतक जमाया. मुंबई के कप्तान का स्ट्राइक रेट 140 से ज्यादा रहा जो कि टी20 क्रिकेट में भी काफी ज्यादा माना जाता है. इस पारी की वजह से उनकी टीम ने दूसरी पारी में 409 रन पर पारी घोषित की.

लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं सूर्यकुमार
सूर्यकुमार यादव पिछले काफी समय से जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. विजय हजारे ट्रॉफी में सूर्यकुमार यादव ने 113 की औसत से 226 रन ठोके और उनका स्ट्राइक रेट 154.79 रहा. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी सूर्यकुमार ने बल्ले से जानदार प्रदर्शन किया. इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार ने 56 की औसत से 392 रन बनाए. इस बार भी उन्होंने 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

सूर्यकुमार यादव लगातार अच्छी पारियां खेल रहे हैं


हरभजन कर रहे हैं सूर्यकुमार को मौका देने की वकालत
बता दें ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह कई बार सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम में जगह देने की बात कह चुके हैं. उन्हें लगता है कि सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर में तेजी से रन बनाने में माहिर हैं जो टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए फायदेमंद हो सकता है. हालांकि सूर्यकुमार की टी20 टीम में एंट्री मुश्किल दिख रही है. दरअसल टीम इंडिया के पास मिडिल ऑर्डर में पहले से ही कई बल्लेबाज हैं. चार नंबर पर श्रेयस अय्यर का खेलना तय दिख रहा है और सूर्यकुमार की ही तरह कई टूर्नामेंट्स में रनों का अंबार लगाने वाले मनीष पांडे भी मौके के इंतजार में हैं. हालांकि सूर्यकुमार अगर ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो शायद चयनकर्ता भी उनके नाम पर विचार करने पर मजबूर हो सकते हैं.

पृथ्वी शॉ ने जड़ा विस्फोटक शतक, चौकों-छक्कों के धमाकों से गूंज उठा स्टेडियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 6:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर