खेल

IPL 2020: सौरव गांगुली ने की सूर्यकुमार यादव की तारीफ, बोले- उनका टाइम जल्दी आएगा

सूर्य कुमार यादव आईपीएल 2020 में शानदार परफॉर्म कर रहे हैं, जिससे सौरव गांगुली काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं.
सूर्य कुमार यादव आईपीएल 2020 में शानदार परफॉर्म कर रहे हैं, जिससे सौरव गांगुली काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं.

सूर्यकुमार यादव घरेलू क्रिकेट में भी काफी रन बना चुके हैं. वह उम्मीद कर रहे थे कि उन्हें आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए चुना जाएगा, लेकिन किन्हीं भी कारणों से ऐसा नहीं हुआ. इससे सूर्यकुमार, उनके फैन्स और कई पूर्व क्रिकेटरों को हैरानी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 7:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) का अच्छा समय जल्दी ही आएगा. सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के दबदबे का एक अहम कारण रहे हैं. पिछले दो-तीन सालों में यादव ने चयनकर्ताओं को एक बार फिर याद दिलाया है कि वह किस तरह के बल्लेबाज हैं. यूएई में हो रहे 13वें आईपीएल संस्करण (IPL 2020) में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. उन्होंने विश्वस्तरीय गेंदबाजों के सामने अपनी तकनीक और आक्रामकता का बेहतर प्रदर्शन किया है.

सूर्यकुमार यादव घरेलू क्रिकेट में भी काफी रन बना चुके हैं. वह उम्मीद कर रहे थे कि उन्हें आगामी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए चुना जाएगा, लेकिन किन्हीं भी कारणों से ऐसा नहीं हुआ. इससे सूर्यकुमार, उनके फैन्स और कई पूर्व क्रिकेटरों को हैरानी हुई है. हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष ने भी सूर्यकुमार की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा, ''वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं.''

ब्रैड हॉग ने चुनी IPL 2020 लीग स्टेज की बेस्ट प्लेइंगXI, विराट-राहुल को रखा बाहर



सौरव गांगुली ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में कहा कि उनका अच्छा समय आएगा. सूर्यकुमार के अलावा संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी और देवदत्त पडिक्कल जैसे युवा खिलाड़ियों ने गांगुली को प्रभावित किया है. रवि शास्त्री चाहते हैं कि सूर्यकुमार यादव धैर्य रखें.
टीम इंडिया के हेड कोच शास्त्री ने टाइम्स नाउ से बातचीत में कहा, ''हम चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी धैर्य रखें. जब आपके पास प्रतिभा से सजी टीम हो तो आपको धैर्य रखना होता है.'' शास्त्री ने कहा, ''मुझे याद है अपने करियर में मुझे काफी प्रतीक्षा करनी पड़ी थी.'' बता दें कि सूर्यकुमार मुंबई इंडियंस के कंसीस्टेंट खिलाड़ी हैं. वह आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं.



IPL 2020: पहले क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस को हरा सकती है दिल्ली कैपिटल्स, जानिए कैसे?

मुंबई की स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम में उन्होंने अपना अलग प्रभाव छोड़ा है. वह 2018 के आईपीएल के 14 मैचों में 512 रन बना चुके हैं. उनका स्ट्राइक रेट 133 से ऊपर था. पिछले सीजन में उन्होंने 16 मुकाबलों में 424 रन बनाए थे. मौजूदा सीजन में भी वह 41 की औसत से 410 रन बना चुके हैं. शास्त्री ने कहा कि सही मौके के लिए उन्हें धैर्य बरतना होगा. उन्होंने कहा, ''सभी युवा खिलाड़ियों के लिए मेरा संदेश यही है कि धैर्य रखें और जैसे ही मौका मिले उसे लपक लें. निराश होने के बजाय सकारात्मक नजरिये से खेलें.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज