होम /न्यूज /खेल /IND vs SA: डेविड मिलर की 'किलर' बल्लेबाजी के मुरीद हुए सूर्यकुमार यादव

IND vs SA: डेविड मिलर की 'किलर' बल्लेबाजी के मुरीद हुए सूर्यकुमार यादव

डेविड मिलर ने भारत के खिलाफ 47 गेंद में नाबाद 106 रन की पारी खेली.

डेविड मिलर ने भारत के खिलाफ 47 गेंद में नाबाद 106 रन की पारी खेली.

David Miller Batting: डेविड मिलर और क्विंटन डिकॉक (नाबाद 69) के बीच चौथे विकेट के लिए 90 गेंद में 174 रन की अटूट साझेदा ...अधिक पढ़ें

गुवाहाटी. टीम इंडिया के वनडे मैचों के सुपरस्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव रविवार को गुवाहाटी के बारासपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के सीनियर बल्लेबाज डेविड मिलर के शानदार शतक से हैरान थे. मिलर ने 238 के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी टीम को लगातार मैच में बनाए रखा. मिलर की शानदार पारी (47 गेंदों में 106 *) की सराहना करने के अलावा, सूर्यकुमार ने यह भी बताया कि वह एक मैच की तैयारी कैसे करते हैं और विभिन्न परिस्थितियों की तैयारी के लिए वह क्या प्रक्रिया अपनाते हैं. मुंबई के क्रिकेटर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 22 गेंदों में 61 रनों की तेज पारी खेली.

सूर्यकुमार ने कहा, ‘डेविड मिलर ने खूबसूरती से बल्लेबाजी की और मुझे यह काफी पसंद आया.’ उन्होंने आगे कहा, ‘जब आप गेंदबाजों का अनुमान लगाने के बारे में अभ्यास कर रहे हैं, तो आपको वास्तव में अच्छी तरह से योजना बनाने की जरूरत होती है. जब आप पहले बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो आप लक्ष्य निर्धारित नहीं कर सकते और आपको जितना हो सके उतनी गहरी बल्लेबाजी करनी चाहिए और अधिक से अधिक रन बनाने चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘हम पहले बल्लेबाजी कर रहे थे, इसलिए यह बहुत साफ था कि मुझे केएल राहुल और रोहित शर्मा द्वारा निर्धारित गति को बनाए रखना था और मैंने बस जाकर इसका आनंद लिया.’

चिंता की कोई बात नहीं, ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप से पहले संघर्ष के बावजूद खिताब जीता था: मिलर

भारत ने अपनी सरजमीं पर टी20 सीरीज में पहली बार दक्षिण अफ्रीका को हराया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 237 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. डेविड मिलर और क्विंटन डिकॉक (नाबाद 69) के बीच चौथे विकेट के लिए 90 गेंद में 174 रन की अटूट साझेदारी के बाद भी दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन विकेट पर 221 रन बना सकी. मिलर ने अपनी नाबाद पारी में आठ चौके और सात छक्के लगाये. टी20 अंतरराष्ट्रीय उन्होंने दूसरी बार सैकड़ा जड़ा. डिकॉक ने 48 गेंद की पारी में तीन चौके और चार छक्के जड़े.

यह मुकाबला पूरी तरह से बल्लेबाजों के नाम रहा जहां मैच में कुल 458 रन बने और सिर्फ छह विकेट गिरे. सूर्यकुमार ने 22 गेंद में 61 रन की पारी के दौरान पांच छक्के और इतने ही चौके जड़े. उन्होंने 18 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जो भारत की ओर से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है. उन्होंने इसके साथ ही विराट कोहली (नाबाद 49) के साथ तीसरे विकेट के लिए 43 गेंद में 102 रन की साझेदारी की. कोहली ने 28 गेंद की नाबाद पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने इस दौरान टी20 करियर (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) में 11000 रन पूरे किये. उनके नाम अब 11030 रन है.

Tags: David Miller, South africa, Suryakumar Yadav, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें