होम /न्यूज /खेल /सूर्यकुमार यादव ने फिर मचाई तबाही, देखते रह गए पाकिस्तानी, ले उड़े साल का सबसे बड़ा ICC अवार्ड

सूर्यकुमार यादव ने फिर मचाई तबाही, देखते रह गए पाकिस्तानी, ले उड़े साल का सबसे बड़ा ICC अवार्ड

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आईसीसी ने चुना साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर-AP

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आईसीसी ने चुना साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर-AP

टीम इंडिया के इस धुरंधर को उनके प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की तरफ से मिला है. सूर्यकुमार यादव को आईसीसी ने साल का सबसे बेह ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बैटर सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल टी20 क्रिकेट में गजब का धमाल मचाया. टीम इंडिया के इस धुरंधर को उनके प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की तरफ से मिला है. सूर्यकुमार यादव को आईसीसी ने साल का सबसे बेहतरीन टी20 क्रिकेटर चुनते हुए ICC men’s t20 cricketer of the year के अवार्ड के लिए चुना है.

भारत के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल टी20 क्रिकेट में जमकर रन बरसाए. इस फॉर्मेट में वो सीजन में हजार रन बनाने वाले अकेले बैटर रहे. उनके अलावा कोई भी इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाया. 31 मुकाबले खेलने के बाद पिछले साल सूर्या ने 46.56 की औसत से 1164 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 187.43 का रहा. पिछले साल उनके बल्ले से दो टी20 शतक निकले थे. उन्होंने पहले इंग्लैंड और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ सेंचुरी जमाई थी. कमाल की बात ये है कि दोनों ही शतक उन्होंने भारत के बाहर ही खेलते हुए लगाया.


पाकिस्तानी क्रिकेटर को पछाड़ा

सूर्यकुमार यादव के साथ आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर को पाने वालों कि दौड़ में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन शामिल थे. सैम ने ऑस्ट्रेलिया में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप में धमाल प्रदर्शन करते हुए टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Tags: Mohammad Rizwan, Sam Curran, Sikandar Raza, Suryakumar Yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें