अपना शहर चुनें

States

IND vs ENG: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं चुने जाने के बाद कुछ ऐसा करते थे सूर्यकुमार यादव

IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में चुना गया है (Suryakumar Yadav/Instagram)
IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में चुना गया है (Suryakumar Yadav/Instagram)

IND vs ENG: टी20 सीरीज 12 से 20 मार्च के बीच खेली जाएगी. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज पुणे में 23 से 28 मार्च में खेली जाएगी. चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर चल रही है जबकि तीसरा टेस्ट बुधवार से मोटेरा के नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 3:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अंततः अपनी चुप्पी तोड़ी और बताया कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे (India vs Australia) पर हुई अनदेखी ने उन्हें बहुत निराश कर दिया था. आईपीएल 2020 (IPL) में शानदार प्रदर्शन के बाद मुंबई के इस स्टार बल्लेबाज को उम्मीद थी कि उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट में शामिल किया जाएगा. वास्तव में, यह कहना गलत नहीं होगा कि घरेलू क्रिकेट में वह बेस्ट फिनिशर रहे हैं. 2019-2020 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने 168 की स्ट्राइक रेट और 113की औसत से चार पारियों में 392रन बनाए.

अपने इस प्रदर्शन के दम पर ही उन्हें टीम इंडिया में मौका मिलने की उम्मीद की जा रही थी. खासतौर पर श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, लेकिन चयनकर्ताओं ने इसके खिलाफ फैसला किया. पिछले आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है. 2018, 2019 और 2020 में उन्होंने 512, 424 और 480 रन बनाए. पांचवीं बार मुंबई को खिताब जितवाने में भी सूर्यकुमार की अहम भूमिका रही, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना. हालांकि,उन्हें प्रदर्शन का इनाम पिछले सप्ताह उस समय मिला जब उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs England) के लिए चुना गया.

IND VS ENG: मोटेरा से गावस्कर, कपिल, सचिन, कुंबले का दिल का रिश्ता, जानें यहां के खास रिकॉर्ड



सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना चुने जाने को स्वीकार करना उनके लिए कठिन था. मुंबई के स्टार ने बताया कि वह समुद्री तट पर अकेला ही टहलने के लिए चला जाता था. उन्होंने कहा कि हालांकि टीम में ना चुने जाने ने उनकी रन बनाने की इच्छा को कमजोर नहीं किया.
उन्होंने कहा, ''मैं अकेला ही बीच पर टहलने के लिए चला जाता. मैं अपनी पत्नी से यह कहकर जाता कि मैं एक घंटे में लौट आऊंगा. वास्तव में मैं यह योजना बनाता कि आने वाले कुछ मैचों में मुझे कैसे परफॉर्म करना है. खासौतर पर आईपीएल के महत्वपूर्ण मैचों में.''

IND vs ENG: अहमदाबाद में पिंक बॉल से किस गेंदबाज को मिलेगी मदद, जानिए पिछले डे नाइट मैच का रिजल्ट

वहीं, सूर्यकुमार यादव ने अपने आईपीएल टीममेट्स के समर्थन के बारे में कहा, ''जब मैं मुंबई इंडियंस के टीम रूम में आया तो बहुत से खिलाड़ी वहां बैठे थे. उन्होंने मुझसे कहा कि मैं कड़ी मेहनत करता रहूं और सही अवसर का इंतजार करूं. उन्हें मुझे समझाया कि मुझे अवसर जरूर मिलेगा.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज