खेल

सूर्यकुमार यादव ने एक और तूफानी पारी से सेलेक्टर्स को दिया करारा जवाब! पोलार्ड बोले- मौका न मिलने से निराश होंगे

सूर्यकुमार यादव की दमदार पारी (फोटो- MI)
सूर्यकुमार यादव की दमदार पारी (फोटो- MI)

MI Vs RCB: बुधवार को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के खिलाफ सिर्फ 43 गेंदों पर 79 रनों की पारी खेली. यादव की इस पारी ने मुंबई को शानदार जीत दिला दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 9:17 AM IST
  • Share this:
अबू धाबी.  पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था. लेकिन इस टीम में मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मौका नहीं दिया गया. लिहाजा पूर्व क्रिकेटर से लेकर फैंस ने टीम ऐलान के बाद नाराज़गी जताई थी. ऐसे में अब लगातार रनों का अंबार लगाने वाले सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर से टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को अपनी धमाकेदार पारी से करारा जवाब दिया है. उन्होंने बुधवार को बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के खिलाफ सिर्फ 43 गेंदों पर 79 रनों की पारी खेली. यादव की इस पारी की दम पर मुंबई को शानदार जीत मिली.

मैच फिनिशर की भूमिका में यादव
165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के दोनों ओपनर डीकॉक और ईशान किशन 8वें ओवर में पेविलियल लौट चुके थे. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया. यादव ने इस पारी के दौरान 10 चौके और 3 छक्के लगाए.





पालार्ड ने की तारीफ
मैच के बाद मुंबई के कप्तान कायरन पोलार्ड ने यादव की बैटिंग की जम कर तारीफ की. साथ ही उन्होंने कहा कि यादव टीम इंडिया में मौका न मिलने से बेहद निराश होंगे. पोलार्ड ने कहा, 'चाहे जैसे भी हालात हो वो लगातार शानदार पारी खेलते हैं. वो भारतीय टीम में शामिल न होने से बेहद निराश होंगे. लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि उन्हें बेहद जल्द मौका मिलेगा.'

9 साल पहले रोहित ने किया था ये ऐलान
साल 2011 में ही रोहित शर्मा ने ऐलान किया था कि सूर्यकुमार यादव भविष्य के बड़े खिलाड़ी होंगे. इसके बाद से यादव दो सीज़न मुंबई के लिए और फिर 5 सीज़न केकेआर के लिए खेल चुके हैं. फिलहाल साल 2018 से वो मुंबई इंडियंस के साथ हैं. यादव ने साल 2018 में 512 रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने 2019 में 424 रन बनाए थे. इस साल एक बार फिर से वो 400 रनों के पार पहुंच सकते हैं.

'मैच फिनिश करो'
मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि टीम मैनेजमेंट और रोहित ने उन्हें सीज़न के शुरुआत में मैच फिनिश करने के लिए कहा था. और मैच दर मैच वो लगातार ये काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं'. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दोरे के लिए उन्हें मौके न देने पर हरभजन सिंह ने बीसीसीआई की आलोचना की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज