• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: सूर्यकुमार यादव-पृथ्वी शॉ का इंग्लैंड जाना तय, रवि शास्त्री से बातचीत के बाद फैसला

IND VS ENG: सूर्यकुमार यादव-पृथ्वी शॉ का इंग्लैंड जाना तय, रवि शास्त्री से बातचीत के बाद फैसला

IND VS ENG: पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव का इंग्लैंड जाना तय (फोटो-एपी, एएफपी)

IND VS ENG: पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव का इंग्लैंड जाना तय (फोटो-एपी, एएफपी)

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) रविवार से श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेंगे लेकिन इसके बाद उन्हें इंग्लैंड (India vs England) जाना होगा, जहां वो टीम इंडिया की टेस्ट टीम से जुड़ेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दाएं हाथ के विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का इंग्लैंड जाना  (India vs England) तय हो गया है. इंग्लैंड में तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर इन दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजा जा रहा है. बता दें इंग्लैंड दौरे पर शुभमन गिल, आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हो गए और ये तीनों ही खिलाड़ी अब इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. इसके बाद टीम मैनेजमें
    ट ने कुछ खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजने की मांग की थी जिसे चयनकर्ताओं ने स्वीकार कर लिया है.

    क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और पृथ्वी शॉ को चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे के लिए चुन लिया है. इन दोनों ही खिलाड़ियों के नाम पर हेड कोच रवि शास्त्री से भी चर्चा हुई जिसके बाद चेतन शर्मा की सेलेक्शन कमेटी ने आखिरी फैसला ले लिया है. वैसे टीम इंडिया ने तीन खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजने की मांग की थी लेकिन अबतक तीसरे खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं आया है. मीडिया रिपोर्ट्स में जयंत यादव का नाम भी चल रहा लेकिन अभी उनके नाम की पुष्टि नहीं हुई है.

    IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू वनडे सीरीज में बनाया खास रिकॉर्ड, सिर्फ चार भारतीयों ने किया है ऐसा

    कमाल की फॉर्म में हैं सूर्यकुमार यादव-पृथ्वी शॉ
    बता दें सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ इस वक्त श्रीलंका दौरे पर हैं और ये दोनों ही खिलाड़ी कमाल की फॉर्म में हैं. सूर्यकुमार यादव ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3 मैचों में 62 की औसत से 124 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 122.77 रहा. सूर्यकुमार यादव को उनकी डेब्यू वनड सीरीज में ही मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी दिया गया. दूसरी ओर पृथ्वी शॉ ने भी 3 मैचों में 35 की औसत से 105 रन बनाए. पृथ्वी शॉ ने शुरुआत तो आक्रामक की लेकिन वो बड़े स्कोर बनाने में नाकाम रहे. अब ये दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे. हालांकि ये अबतक साफ नहीं हुआ है कि ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका से इंग्लैंड जाएंगे या फिर भारत लौटकर इन्हें उड़ान भरनी होगी. बता दें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज