सूर्यकुमार यादव का टीम इंडिया में शामिल होने का सपना पूरा, मैदान से शेयर की दिल छू लेने वाली तस्वीर

सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं. ( (फोटो साभार-surya_14kumar))

सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं. ( (फोटो साभार-surya_14kumar))

India vs England: सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट के बेहद सफल खिलाड़ी हैं. उन्होंने आईपीएल के पिछले तीनों सत्र में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 9:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आखिरकार 30 वर्षीय मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का भारतीय टीम में शामिल होने का सपना पूरा हो गया. सूर्यकुमार यादव आईपीएल के पिछले तीनों सत्रों में 400 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. आईपीएल 2020 में उनके प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा था कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली टीम में शामिल होने का मौका मिलेगा, हालांकि ऐसा नहीं हुआ. अब चयनकर्ताओं ने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बनाया है. टीम इंडिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे को बाहर किया गया है. ऐसे में संभावना है कि सूर्यकुमार यादव प्लेइंग 11 का हिस्सा भी होंगे.

टीम इंडिया में सेलेक्ट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. फिलहाल वह विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में शामिल हैं. आज वह दिल्ली के खिलाफ इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेल रहे हैं. उन्होंने रविवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम से क्रीज पर आराम करते हुए एक फोटो शेयर की है. उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ' सपने में होने की तरह महसूस कर रहा हूं.'

अगर आईपीएल की बात करें तो पिछले तीन सीजन से सूर्यकुमार यादव का बल्ला जमकर बोल रहा है. आईपीएल 2018 में उनके बल्ले से 14 मैचों में 512 रन निकले. इसके बाद उन्होंने आईपीएल 2019 में 16 मैचों में 424 रन बनाए. आईपीएल 2020 में 16 मैचों में 145.01 की स्‍ट्राइक रेट से 480 रन बनाए थे.बावजूद इसके उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं चुना गया, इस पर कई क्रिकेट दिग्गजों ने हैरानी जताई थी.




आईपीएल में दो हजार रन बनाने वाले पहले अनकैप्‍ड खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव खुद टीम में शामिल नहीं होने पर बेहद निराश हो गए थे. हालांकि इस मुश्किल दौर में सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा ने यादव का हौसला बढ़ाते हुए कहा था कि उन्हें लगातार अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहिए. यादव ने 77 फर्स्ट क्लास मैचों में 44.01 की औसत से कुल 5326 रन बनाए हैं जिसमें 14 शतक और 26 अर्धशतक शामिल है. 170 टी20 मैचों में उन्होंने 140.10 की स्ट्राइक रेट से 3567 रन जुटाए हैं. इसमें उन्होंने 19 अर्धशतक जड़े हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 94 का है.

यह भी पढ़ें:



IND VS ENG: भारतीय टी20 टीम में इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया का सेलेक्शन

Vijay Hazare Trophy: झारखंड के कप्तान इशान किशन ने खेली 173 रनों की विस्फोटक पारी, सिर्फ चौके-छक्के से बनाए 142 रन

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है :विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरूण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शारदुल ठाकुर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज