IPL की सफलता के बाद मुंबई लौटे सूर्यकुमार यादव का कुछ ऐसा हुआ स्वागत, देखें- VIDEO

मुंबई लौटने पर सूर्यकुमार यादव का जमकर स्वागत हुआ.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की सफलता से इतर स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की सफलता भी सुर्खियों में रहीं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की सफलता से इतर स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की सफलता भी सुर्खियों में रहीं. उनकी इस शानदार परफॉर्मेंस के बाद सभी को लग रहा था कि उन्होंने टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिल जाएगा, लेकिन सेलेक्शन कमेटी ने किसी नए बल्लेबाज को मौका नहीं दिया. ऐसे में सूर्यकुमार यादव के हाथों से टीम इंडिया में एंट्री का मौका एक बार फिर से चूक गया. हालांकि, आईपीएल की सफलता के बाद मुंबई लौटे सूर्यकुमार यादव का शानदार स्वागत हुआ.

    नेशनल क्रिकेट टीम में बुलावे का उनका सपना अभी अधूरा ही है. आईपीएल 2020 के दौरान वह लगातार परफॉर्म करने वाले बल्लेबाज रहे हैं. मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए उन्होंने 16 मैचों में 40.00 की औसत और 145.01 के स्ट्राइक रेट से 480 रन बनाए. इसमें चार अर्धशतक भी शामिल रहे. उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए कई यादगार पारियां खेलीं और टीम को मुश्किल वक्त से बाहर निकाला. खासतौर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक मैच में.

    जब युवराज सिंह ने सचिन तेंदुलकर के साथ बैठने से किया था इनकार, ऑलराउंडर ने सुनाया किस्सा

    आरसीबी के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस की टीम 165 रनों का पीछा करते हुए 72 रन पर तीन विकेट खो चुकी थी. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने आगे बढ़कर जिम्मेदारी संभाली. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने मैच में 43 गेंदों में 79 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई. उनकी यह मैच जिताऊ पारी टीम इंडिया में नजरअंदाज होने के कुछ दिन बाद आई.

    आईपीएल की सफलता के बाद सूर्यकुमार यादव अपने घर मुंबई लौट आए हैं, जहां उनका शानदार स्वागत हुआ. सूर्यकुमार यादव की मां ने आरती और तिलक के साथ अपने बेटे का स्वागत किया. इस दौरान उनके पड़ोसी भी वहां इकट्ठे हुए और उनके लिए चियर किया. पड़ोसी सूर्यकुमार यादव के साथ फोटोग्राफ खिंचवाने के लिए काफी उत्साही नजर आए. मुंबई इंडियंस ने खिलाड़ियों के परिवार को भी यूएई जाने की इजाजत दी थी. ऐसे में उनकी पत्नी भी साथ थीं.

    बता दें कि आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया. वहीं, मुंबई के बल्लेबाज को आईपीएल के बाद अब कुछ हफ्तों का आराम मिलेगा. इसके बाद वह मुंबई के लिए 2020-21 के डोमेस्टिक सीजन के लिए वापस लौटेंगे. उम्मीद है कि घरेलू क्रिकेट सीजन जनवरी 2021 से शुरू होगा.

    Diwali 2020: मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शेयर किया काली मां का वीडियो, कहा- मैं तुझे पूजती नहीं…

    इस बीच, यह देखना होगा कि सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं या नहीं. अगर मेगा ऑक्शन होता है तो इस बार मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव को रिटेन करना मुश्किल होगा, क्योंकि बहुत सी टीमों की नजर उनपर होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.