टीम इंडिया में सूर्यकुमार को जगह न मिलने पर सचिन तेंदुलकर ने किया था मैसेज, जानें क्‍या हुई थी बात

सूर्य़कुमार यादव इस आईपीएल में सबसे ज्यादा चर्चा में रहे.
सूर्य़कुमार यादव इस आईपीएल में सबसे ज्यादा चर्चा में रहे.

सूर्यकुमार यादव ने खुद इसका भी खुलासा किया था कि शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया में न चुने जाने के बाद टीम ऐलान वाले दिन वह खाना तक नहीं खा पाए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 5:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. विस्‍फोटक बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव (suryakumar yadav) अपनी बल्‍लेबाजी के कारण आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन में काफी चर्चा में रहे. सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार खिताब दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाई. उनके फॉर्म को देखते हुए हर किसी को उम्‍मीद थी कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए वह टीम इंडिया (Team India) का हिस्‍सा होंगे. खुद सूर्यकुमार को भी टीम इंडिया में अपने चयन को लेकर विश्‍वास था, मगर ऐसा नहीं हो पाया. उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिल पाई. सूर्यकुमार का चयन न होने पर एक नई बहस भी छिड़ गई थी. मुंबई इंडियंस का यह बल्‍लेबाज भी टूट गया था. मगर इसके बाद महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने उन्‍हें मैसेज किया. इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में सूर्यकुमार ने बताया कि उनके बीच क्‍या बात हुई थी.

सूर्यकुमार ने बताया कि सचिन तेंदुलकर के मैसेज ने उन्‍हें हिम्‍मत दी. महान क्रिकेटर ने उन्‍हें मैसेज करके कहा था कि अगर तुम ईमानदार हो और खेल के प्रति समर्पित हो तो फिर खेल तुम्‍हारे बाद होगा . यह आपकी शायद आखिरी मुश्किल हो सकती है. भारत के लिए खेलने का सपना आपके आसपास हैं. खेल पर फोकस रखें और खुद को क्रिकेट के लिए समर्पिक करो. आईपीएल के इस सीजन में सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस के लिए 16 मैचों में 145.01 की स्‍ट्राइक रेट से 480 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें : 



IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज का खुलासा, बताया- 'अनजान नंबर' से विराट कोहली ने भेजा था वाउचर
पत्‍नी ने जड़ा ताबड़तोड़ तेज शतक, तो स्‍टेडियम में खुशी से झूम उठा दिग्‍गज क्रिकेटर, देखें Video

पिछले दिनों एक अन्‍य इंटरव्‍यू में सूर्यकुमार ने खुलासा किया था कि जिस समय ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम चयन की घोषणा हुई, उस समय वो जिम में ट्रेनिंग कर रहे थे और टीम में खुद का नाम न होने पर वह टूट गए थे. जिसके बाद न तो उन्‍होंने ट्रेनिंग की और न ही डिनर किया था. उन्‍होंने उस समय किसी से ज्‍यादा बातचीत भी नहीं की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज