होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN सीरीज में नहीं खेल रहे सूर्यकुमार यादव, फिर भी उनकी मौजूदगी हुई दर्ज, जानिए कैसे?

IND vs BAN सीरीज में नहीं खेल रहे सूर्यकुमार यादव, फिर भी उनकी मौजूदगी हुई दर्ज, जानिए कैसे?

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर वनडे में 27 रन की पारी खेली थी. (AP)

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर वनडे में 27 रन की पारी खेली थी. (AP)

भारत-बांग्लादेश के बीच मीरपुर में खेला गया पहला वनडे मेजबान देश ने 1 विकेट से जीता. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

क्या रोहित ने मीरपुर वनडे में किया था सूर्यकुमार यादव के बल्ले का इस्तेमाल?
रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में 31 गेंद में 27 रन बनाए थे

नई दिल्ली. ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई बल्लेबाज अपना बैट छोड़कर, किसी और के बल्ले का इस्तेमाल करे. हालांकि, भारत-बांग्लादेश के बीच मीरपुर में हुए पहले वनडे में ऐसा ही देखने को मिला. इस मैच में रोहित शर्मा, जिस बल्ले से खेल रहे थे, उसपर सूर्यकुमार यादव का नाम लिखा हुआ था. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके बाद ही फैंस यह कयास लगा रहे हैं कि मीरपुर वनडे में रोहित ने सूर्यकुमार यादव के बल्ले का इस्तेमाल किया था. हालांकि, इसमें सच्चाई कितनी है, यह किसी को नहीं पता. बता दें कि सूर्यकुमार यादव बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. उन्हें वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है. सूर्यकुमार बांग्लादेश दौरे से पहले न्यूजीलैंड गए थे और अपने टी20 करियर का दूसरा शतक ठोका था.

रोहित और सूर्यकुमार लंबे वक्त से एक-दूसरे के साथ खेल रहे. दोनों मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने के साथ ही आईपीएल में भी एक ही टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से उतरते हैं. ऐसे में अगर रोहित ने सूर्यकुमार के बल्ले का इस्तेमाल भी किया हो, तो कोई बड़ी बात नहीं है. रोहित का जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो भारतीय पारी के 5वें ओवर का है. इस ओवर में रोहित ने हसन महमूद की एक गेंद को कवर्स की तरफ खेला था. उसी दौरान उनके बल्ले के निचले हिस्से में ‘SK Yadav’ लिखा हुआ नजर आया. हालांकि, यह काफी जल्दी में हुआ. लेकिन, कैमरे में जरूर कैद हुआ. इसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे हैं रोहित ने मीरपुर वनडे में सूर्यकुमार के बल्ले का इस्तेमाल किया.

145 साल…2477 मैच बाद हुआ ऐसा, इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच हुए रावलिंपडी टेस्ट में बदला इतिहास

लो भाई बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया पर आईसीसी ने ठोक दिया जुर्माना, रोहित शर्मा के कटे पैसे

इस मैच में रोहित अच्छी लय में नजर आ रहे थे. लेकिन, 31 गेंद में 27 रन बनाकर वो आउट हो गए थे. इस पारी में उन्होंने 4 चौके और एक छक्का उड़ाया था. उनके आउट होने के बाद भारत की पारी लड़खड़ा गई थी और पूरी टीम 41.2 ओवर में 186 रन पर ऑल आउट हो गई थी. इसके बाद बांग्लादेश ने 4 ओवर पहले ही 9 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया था. बांग्लादेश की जीत के हीरो मेहंदी हसन मिराज रहे थे. उन्होंने आखिरी विकेट के लिए मुस्तफिजुर रहमान के साथ 41 गेंद में नाबाद 51 रन की साझेदारी कर बांग्लादेश को जीत दिला दी थी. सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा.

Tags: India vs Bangladesh, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें