लाइव टीवी

Video: सूर्यकुमार यादव ने '21 गेंदों' में ठोक डाले '112 रन', लगाए 14 छक्के

News18Hindi
Updated: February 29, 2020, 5:10 PM IST
Video: सूर्यकुमार यादव ने '21 गेंदों' में ठोक डाले '112 रन', लगाए 14 छक्के
सूर्यकुमार यादव की तूफानी सेंचुरी

डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav Century) ने लगातार दूसरा शतक ठोका, वो अबतक 26 छक्के लगा चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 5:10 PM IST
  • Share this:
मुंबई. डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने गदर सा मचाया हुआ है. ऐसा कोई गेंदबाज नहीं जो इस बल्लेबाज के कहर से बचा हो, रेलवे के खिलाफ तूफानी शतक ठोकने के बाद शनिवार को भी सूर्यकुमार यादव ने जबर्दस्त सेंचुरी जड़ी. डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारत पेट्रोलियन कॉर्पोरेशन लिमिटेड के लिए खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने महज 63 गेंदों में नाबाद 143 रनों की पारी खेली. अपनी इस शतकीय पारी में सूर्यकुमार यादव ने 7 चौके लगाए और उनके बल्ले से इसके दोगुने यानि 14 छक्के निकले. सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट 226.98 रहा.

सूर्यकुमार यादव का तूफान
बीपीसीएल की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और उसकी शुरुआत खराब रही. टीम ने तीसरे ओवर में ही अखिल हारवेडकर का विकेट खो दिया, वो प्रवीण तांबे की गेंद में 7 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) क्रीज पर आए और उन्होंने आकर्षित गोमेल के साथ मिलकर जैसे तांडव ही मचा दिया.





सूर्यकुमार यादव और आकर्षित ने मिलकर जैसे छक्के-चौकों की बरसात ही कर दी. यादव ने एक के बाद एक ताबड़तोड़ 14 छक्के लगा डाले. वहीं दूसरी ओर खड़े आकर्षित गोमेल ने भी 6 छक्के जड़े. आकर्षित ने भी महज 49 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली और सूर्यकुमार 143 रन बनाकर नाबाद रहे. सूर्यकुमार ने 14 छक्के और 7 चौके लगाए, मतलब इस बल्लेबाज ने महज 21 गेंदों में ही 112 रन बना डाले, बाकी रन उन्होंने सिंगल-डबल लेकर बनाए. सूर्यकुमार ने 49 गेंदों में शतक पूरा किया था सूर्यकुमार की इस पारी की बदौलत बीपीसीएल की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 260 रन बनाए.

सूर्यकुमार लगा चुके हैं 36 छक्के!
सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में अपने बल्ले से कोहराम मचाया हुआ है. ये बल्लेबाज महज 3 मुकाबलों में 26 छक्के लगा चुका है. सूर्यकुमार यादव ने इस टूर्नामेंट में कुल 26 छक्के लगाए हैं. 3 मैचों में वो कुल 294 रन ठोक चुके हैं. बता दें गुरुवार को ही सूर्यकुमार यादव ने इसी टूर्नामेंट में अपना पहला टी20 शतक ठोका था. सेंट्रल रेलवे के खिलाफ उन्होंने 54 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में भी सूर्यकुमार यादव ने 10 छक्के जड़े थे.

क्या मिलेगी टीम इंडिया
सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पिछले काफी समय से शानदार फॉर्म में हैं. वो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी में रनों की बारिश कर चुके हैं. हाल ही में वो न्यूजीलैंड ए के दौरे पर भी गए थे, हालांकि वहां वो एक ही अर्धशतकीय पारी खेल सके. हालांकि उनकी फॉर्म अब भी शानदार है और ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय सेलेक्टर्स एक मौका सूर्यकुमार को भी दें. 12 मार्च से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज है, देखते हैं सूर्यकुमार को उसमें मौका मिलता है या नहीं.

Women's ICC T20 World Cup: टीम इंडिया का विजयी अभियान जारी, श्रीलंका को दी मात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 4:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर