होम /न्यूज /खेल /VIDEO: ICC ने किया सलाम तो टी20 के सिकंदर हुए खुशी से गदगद, सूर्यकुमार वीडियो से दिया धन्यवाद

VIDEO: ICC ने किया सलाम तो टी20 के सिकंदर हुए खुशी से गदगद, सूर्यकुमार वीडियो से दिया धन्यवाद

सूर्यकुमार यादव को आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है. (BCCI)

सूर्यकुमार यादव को आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है. (BCCI)

आईसीसी ने टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का ऐलान बुधवार को किया. यह अवॉर्ड टीम इंडिया के टी20 के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में 3 शतक लगा चुके हैं.
स्काई ने 2022 में छोटे प्रारूप में सबसे अधिक रन बनाए.

नई दिल्ली. साल 2022 में टी20 क्रिकेट में बोलबाला रहा भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का. केवल एक साल में इस खिलाड़ी ने करोड़ो लोगों को अपना दीवाना बना लिया है. जहां भी टी20 क्रिकेट की बात आती है विरोधी टीमें मिस्टर 360 से घबरा जाती हैं. 2022 में स्काई ने एशिया कप से लेकर टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट में भी जलवा बिखेरा. सिर्फ फैंस ही नहीं अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भी इस खिलाड़ी को सलाम किया है.

आईसीसी ने बुधवार को टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का ऐलान किया तो ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई. टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड स्काई के नाम रहा है. हालांकि, विराट कोहली ने भी 2022 में टी20 में शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन स्काई ने पूरे साल में सबसे अधिक रन जड़ दिए थे. टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए चार नामों का ऐलान किया गया था. जिसमें स्काई के अलावा इंग्लैंड के सैम करेन, जिम्बॉब्वे के सिकंदर रजा और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान शामिल थे. लेकिन अंत में मिस्टर 360 को यह सम्मान मिला है. सूर्या ने इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद इंस्टाग्राम पर वीडियो के जरिए सभी को धन्यवाद दिया है.

अवॉर्ड तक के सफर के लिए आप सभी का योगदान है- सूर्यकुमार यादव

इंस्टाग्राम पर वीडियो में स्काई ने कहा, ‘मैं आप सभी को एक बड़ा धन्यवाद देना चाहता हूं. यह एक अविश्वसनीय एहसास है. मेरे इस अवॉर्ड तक के सफर में आप सभी का बड़ा योगदान रहा है. मेरे कोच, मेरी फैमिली, मेरे दोस्त और मेरे टीम के साथी और आप सभी ने मेरा साथ दिया. पिछले साल आप सभी की दुआएं और कुछ न भूलने वाली यादें मेरे साथ हैं. जिसमें से मेरा सबसे पसंदीदा लम्हा पहला शतक था जो मैंने अपने देश के लिए लगाया था. मैंने पिछले साल से काफी कुछ सीखा है. मेहनत करो, इमानदार रहो और आगे बढ़ो. चलिए फिर मिलते हैं मैदान में.’

सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट के हैं सिकंदर

स्काई ने 2022 में छोटे प्रारूप में कुल दो शतक लगाए थे. इसके अलावा उन्होंने कई बड़ी पारियां भी खेली. इस खिलाड़ी ने अपने अतरंगी शॉट्स से सभी का मन मोह लिया है. मिस्टर 360 ने पिछले साल कुल 31 मैच खेले थे जिसमें उन्होंन 1164 रन बनाए. इतना ही नहीं, वह टी20 में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज रहे.

Tags: ICC, ICC Cricket News, ICC T20 Rankings, Suryakumar Yadav, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें