होम /न्यूज /खेल /IND v WI : टीम इंडिया में छठे गेंदबाज की कमी को पूरा करने को तैयार ये खतरनाक बल्लेबाज

IND v WI : टीम इंडिया में छठे गेंदबाज की कमी को पूरा करने को तैयार ये खतरनाक बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम दूसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने उतरेगी. (Photo- Instagram/Suryakumar)

भारतीय क्रिकेट टीम दूसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने उतरेगी. (Photo- Instagram/Suryakumar)

Suryakumar Yadav On Sixth Bowling Option: सूर्यकुमार यादव ने अभी तक 11 टी20 और 5 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं. इस दौरान ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को लंबे समय से एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश है जो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में छठे गेंदबाज के रूप में अपनी सेवाएं दे सके. मध्यक्रम में अपनी जगह पक्की करने की ओर देख रहे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम इंडिया की इस कमी को पूरा करने के लिए तैयार हैं.

सूर्यकुमार ने वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे मैच की पूर्व संध्या पर वर्चुअल प्रेस कॉन्फेंस में की मंगलवार को यह बात कही. पहले वनडे में सूर्यकुमार ने अपनी दमदार बल्लेबाजी से भारत को 6 विकेट से जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया था.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब सूर्यकुमार से पूछा गया कि क्या आप गेंदबाजी के लिए तैयार हैं, इसपर इस आक्रामक बल्लेबाज ने हां में जवाब दिया. बकौल सूर्यकुमार, ‘ मैं नेट्स में नियमित तौर पर गेंदबाजी करता हूं. निश्चिततौर पर, जब भी मुझे मौका मिलेगा, मैं गेंदबाजी के करूंगा.’ सूर्यकुमार को 16 इंटरनैशनल मैच खेलने का अनुभव है. उन्होंने इंटरनैशनल क्रिकेट में अभी तक गेंदबाजी नहीं की है.

घरेलू क्रिकेट में कर चुके हैं गेंदबाजी 

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर चुके हैं. उन्होंने 77 फर्स्ट क्लास मैचों की 50 पारियों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं. उनकी बेस्ट गेंदबाजी 47 रन देकर 4 विकेट है. घरेलू टी20 मैचों में सूर्यकुमार ने 10 पारियों में 6 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें: IND v WI 2nd ODI: दूसरे वनडे में कौन होगा रोहित का ओपनिंग जोड़ीदार, जानें सूर्यकुमार ने क्या कहा

सूर्यकुमार ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं. 31 साल के सूर्यकुमार ने पहले वनडे में 36 गेंदों पर नाबाद 34 रन की पारी खेली थी. उन्होंने डेब्यूटेंड दीपक हुडा (Deepak Hooda) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी की थी

सूर्यकुमार शुरुआती 5 वनडे में 30 प्लस स्कोर करने वाले पहले भारतीय हैं 

पिछले साल जुलाई में वनडे इंटरनैशनल करियर की शुरुआत करने वाले सूर्यकुमार ने 5 मैचों में 65.66 की औसत से कुल 197 रन बनाए हैं. 11 टी20 में सूर्यकुमार के नाम 244 रन दर्ज हैं. सूर्यकुमार शुरुआती 5 वनडे में 30 प्लस स्कोर करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं. उन्होंने यह उपलब्धि विंडीज के खिालफ मौजूदा सीरीज के पहले वनडे में हासिल की थी.

Tags: India vs west indies, Indian Cricket Team, Rohit sharma, Suryakumar Yadav

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें