होम /न्यूज /खेल /सूर्यकुमार यादव सबसे धीमी पारी खेलकर 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड कैसे ले उड़े? यहां जानिए सबकुछ

सूर्यकुमार यादव सबसे धीमी पारी खेलकर 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड कैसे ले उड़े? यहां जानिए सबकुछ

सूर्यकुमार यादव ने दूसरे वनडे में मैच विनिंग पारी खेली . (AP)

सूर्यकुमार यादव ने दूसरे वनडे में मैच विनिंग पारी खेली . (AP)

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में बेहद धीमी पारी खेली. बावजूद इसके उन्हें प्ल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों पर खेली 26 रन की नाबाद पारी
भारत ने दूसरा टी20 मैच जीतकर 3 मैचों की सीरीज में की बराबरी

नई दिल्ली. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जूझारू पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मेहमान न्यूजीलैंड (IND vs NZ) को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत से भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. सूर्यकुमार ने इस मुकाबले में अलग अंदाज में बैटिंग की. भारत के इस 360 डिग्री वाले बैटर को फटाफट क्रिकेट में चौकों और छक्कों की झड़ी लगाते हुए देखा जाता है लेकिन लखनऊ में खेले गए मैच में वह नए अवतार में नजर आए. दाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर इस बैटर ने नाबाद 26 रन की पारी खेली. बावजूद इसके उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया. ऐसा क्यों? चलिए, हम आपको बताते हैं.

मौजूदा समय में आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप पर काबिज सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 31 रन बनाए. मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले इस प्रतिभावान बैटर ने मुश्किल पिच पर अपनी बैटिंग शैली में बदलाव करते हुए यह दिखाया कि वह किसी भी हालात में बढ़िया पारी खेलने में सक्षम हैं. सूर्यकुमार यादव के टी20 इंटरनेशनल करियर की यह सबसे धीमी पारी है. उन्होंने मैच विनिंग पारी खेली और अंत तक वह आउट नहीं हुए. सूर्यकुमार को इस सूझबूझ भरी पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें:कौन हैं तितास साधु? जिनकी धारदार बॉलिंग के आगे अंग्रेजों ने टेके घुटने… टीम इंडिया को बनाया वर्ल्ड चैंपियन

Shafali Verma की आंखें हुई नम… फाइनल में इंग्लैंड को हराने के बाद रोती दिखीं भारतीय कप्तान.. VIDEO वायरल

विकेट से स्पिनर्स को मदद मिल रहा था
टीम इंडिया के सामने बेशक 100 रन का लक्ष्य था लेकिन भारतीय बैटर टर्न लेती पिच पर रन के लिए जूझ रहे थे. ऐसे में जहां एक ओर विकेट गिर रहे थे वहीं दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव ने एक छोर संभाले रखा. उन्होंने ऐसी स्थिति में स्ट्राइक को रोटेट करना मुनासिब समझा. भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 रन की दरकार थी. सूर्यकुमार ने मैच के आखिरी ओवर केी पांचवीं गेंद पर चौका जड़कर भारत को यादगार जीत दिलाई.

निर्णायक टी20 अहमदाबाद में खेल जाएगा
मैच की बात करें तो भारत की ओर से विकेटकीपर ओपनर ईशान किशन ने 19 रन की पारी खेली जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या 20 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद लौटे. राहुल त्रिपाठी ने 13 रन का योगदान दिया वहीं शुभमन गिल 11 रन बनाकर आउट हुए. वॉशिंगटन सुंदर ने 10 रन बनाए. सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी20 मैच बुधवार (1 फरवरी) को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Suryakumar Yadav, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें