सुशांत सिंह राजपूत से क्रिकेट के 'गुर सीखने' वाले गेंदबाज से खौफ खाते हैं बल्‍लेबाज, मुंबई इंडियंस में भी बनाई जगह

सुशांत सिंह राजपूत को इस दुनिया से गए हुए सालभर हो गए हैं (फाइल फोटो)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh Rajput) ने फिल्म ‘काई पो चे’ में क्रिकेट खिलाड़ी और कोच का किरदार निभाया था और इस फिल्‍म में ही उन्‍होंने अली का किरदार निभाने वाले दिग्विजय देशमुख को क्रिकेट के गुर सिखाए थे और अब वहीं दिग्विजय असल जिंदगी में मैदान पर कमाल दिखा रहे हैं.

  • Share this:
    मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को इस दुनिया से गए हुए एक साल बीत गया है, मगर आज भी वह हर किसी की यादों में जिंदा है. 14 जून को सुशांत के निधन को पूरे एक साल हो गए हैं. सुशांत के फिल्मी सफर में भी क्रिकेट से पुराना नाता रहा था. बड़े पर्दे पर उनका सफर क्रिकेटर के किरदार से शुरू हुआ था. फिर इसके बाद एमएस धोनी की बायोपिक में उनका किरदार निभाकर उन्‍होंने हर किसी का दिल जीत लिया.

    सुशांत ने चेतन भगत की किताब ‘थ्री मिस्टेक ऑफ माई लाइफ’ पर आधारित फिल्म ‘काई पो चे’ में क्रिकेट खिलाड़ी और कोच का किरदार निभाया था और इस फिल्‍म में ही उन्‍होंने अली का किरदार निभाने वाले दिग्विजय देशमुख को क्रिकेट के गुर सिखाए थे. अब वहीं दिग्विजय असल जिंदगी में मैदान पर कमाल दिखा रहे हैं.

    2019 में दिग्विजय ने किया था डेब्‍यू
    दिग्विजय ने 2019 में सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी से टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने उसी साल दिसंबर में रणजी ट्रॉफी से फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में रखा. फिर इसके अगले साल यानी 2020 में आईपीएल के 13वें सीजन की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें अपने साथ जोड़ा. दिग्विजय के नाम 1 फर्स्‍ट क्‍लास मैच में 6 और 7 टी20 मैच में 9 विकेट है.

    यह भी पढ़ें : 

    Vitality Blast: क्‍लार्क ने अकेले ही जड़ दिए तूफानी 136 रन, बाकी टीम मिलकर कुल 67 रन ही बना पाई

    वर्ल्ड कप मैच में 'तू चल मैं आया' की तर्ज पर पूरी टीम बना सकी मात्र 45 रन, इंग्लिश गेंदबाजों ने किया था कमाल

    दिग्विजय ने पिछले साल कहा था कि सुशांत भैया सबसे अच्छे इंसानों में से थे. ‘काई पो चे’ में उन्होंने मेरे कोच (ईशान) की भूमिका निभाई. मेरा विश्वास करिये वह एक अच्छे क्रिकेटर थे.’’उन्होंने कहा था कि सुशांत ने मुझसे पूछा कि बड़े होकर क्या बनोंगे तो मैंने कहा था क्रिकेटर. दिग्विजय ने कहा, ‘‘मैंने कहा जब मैं क्रिकेट में कुछ करूंगा तभी आपसे में मिलूंगा. मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल नीलामी में मुझे टीम से जोड़ा है और मैं मुंबई में ही हूं. मैंने सोचा था कि उनसे मिलूंगा लेकिन अब ऐसा संभव नहीं होगा.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.