कई भारतीय खिलाड़ियों की प्रेरणा थीं सुषमा स्वराज, ऐसे दी श्रद्धांजलि

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का दिल का दौरा पड़ने से दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 11:58 PM IST
कई भारतीय खिलाड़ियों की प्रेरणा थीं सुषमा स्वराज, ऐसे दी श्रद्धांजलि
कई भारतीय खिलाड़ियों की प्रेरणा थीं सुषमा स्वराज, ऐसे दी श्रद्धांजलि
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 11:58 PM IST
भारत की पूर्व विदेश मंत्री और देश की दिग्गज नेताओं में से एक सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj)  का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj)  ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखिरी सांस ली. सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj)  महज 67 साल की थीं और कुछ साल पहले उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था. आपको बता दें सुषमा स्वराज के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया है. यही नहीं कई भारतीय खिलाड़ियों ने भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी है.

बीजेपी सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, मैं श्रीमती सुषमा स्वराज के निधन से दुखी हूं. सुषमा स्वराज एक अनुभवी राजनेता और बीजेपी की स्तंभ थीं, उन्हें सभी से प्यार था. उन्हें हाल के समय के सबसे मददगार राजनेताओं में से एक के रूप में याद किया जाएगा. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना. हिंदुस्तान के लिए एक बड़ा नुकसान.

सुषमा स्वराज का निधन


पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, 'सुषमा स्वराज मेरी सबसे फेवरेट राजनेता में से एक थीं. देश को बड़ा नुकसान.'

आकाश चोपड़ा का ट्वीट


सुषमा स्वराज के निधन पर हरभजन सिंह ने भी शोक जताया.

हरभजन सिंह का ट्वीट

Loading...

लंबे समय से बीमार थीं सुषमा स्वराज

बता दें सुषमा स्वराज की तबीयत काफी लंबे समय से खराब बनी हुई थी. सुषमा स्वराज ने करीब तीन घंटे पहले ही आर्टिकल 370 हटने के बाद ट्वीट किया था. सात बार सांसद रही सुषमा स्वराज मोदी सरकार के 2014-2019 तक के कार्यकाल में विदेश मंत्री के पद पर रहीं. विदेशों में रह रहे भारतीयों को जब कभी भी परेशानी हुई है तब-तब सुषमा स्‍वराज ने मदद का हाथ बढ़ाया. सुषमा स्वराज का जन्म 14 फरवरी 1952 में अम्बाला में हुआ था. राजनीति में आने से पहले सुषमा स्वराज ने सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता के पद पर भी काम किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 11:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...