धोनी के संन्यास लेने पर अब भी सस्पेंस, चीफ सेलेक्टर कर सकते हैं उनसे बात

धोनी 38 साल के हो गए हैं. ऐसे में ये साफ है कि अगले वर्ल्ड कप यानी 2023 तक उनके लिए खेलना खासा मुश्किल होगा...

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 10:40 AM IST
धोनी के संन्यास लेने पर अब भी सस्पेंस, चीफ सेलेक्टर कर सकते हैं उनसे बात
संन्यास पर सस्पेंस!
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 10:40 AM IST
महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने को लेकर सस्पेंस बढ़ता ही जा रहा है. क्या वो वेस्टइंडीज़ दौरे पर जाएंगे? क्या वो तुंरत संन्यास लेंगे? या फिर क्या वो अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप तक खेलेंगे? ये वो सवाल हैं जिसका जवाब अगले दो दिनों में मिल सकता है.

प्रसाद कर सकते हैं उनसे बात
वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन रविवार को होना है. पहले टीम का ऐलान शुक्रवार को होना था, लेकिन अब ये दो दिनों के लिए टाल दिया गया है. इसी दिन चीफ सेलेक्टर धोनी के भविष्य के बारे में खुलासा कर सकते हैं. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक टीम के चयन से पहले चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद धोनी से बात कर सकते हैं. हालांकि उन्होंने गुरुवार शाम तक उनसे बात नहीं की थी.

क्या होगा महेंद्र सिंह धोनी का?


चयनकर्ता कर सकते हैं नजरअंदाज़
धोनी 38 साल के हो गए हैं. ऐसे में ये साफ है कि अगले वर्ल्ड कप यानी 2023 तक उनके लिए खेलना खासा मुश्किल होगा. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि धोनी अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं. लेकिन इस तरह के संकेत मिल रहे हैं कि चयनकर्ता अब भविष्य पर ध्यान दे रहे हैं. ऐसे में धोनी को नजरअंदाज किया जा सकता है. सेलेक्टर्स चाहते हैं कि ऋषभ पंत को अगले टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप तक ज्यादा से ज्यादा मौका मिले.

टी-20 के हैं धुरंधर
Loading...

टी-20 वर्ल्ड कप अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. आमतौर पर सेलेक्टर्सआईपीएल के फॉर्म के आधार पर टी-20 टीम का चयन करते हैं. धोनी अगले साल भी आईपीएल में खेलेंगे. वो टी-20 के मंझे हुए बल्लेबाज़ हैं. इस साल भी धोनी ने आईपीएल में चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 416 रन बनाए थे. उनकी स्ट्राइक रेट 134 की थी. ऐसे में टी-20 के लिए उन्हें नजरअंदाज करना चयनकर्ताओं के लिए आसान नहीं होगा.



क्या कहना है विराट का?
पिछले दिनों वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद कप्तान विराट कोहली से प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी के भविष्य को लेकर सवाल पूछा गया था. इसके जवाब में विराट ने कहा था कि उन्हें धोनी ने आगे के प्लान के बारे में कुछ भी नहीं बताया है.

ये भी पढ़ें: लॉर्ड्स के मैदान पर डिविलियर्स ने 6 छक्के लगाकर मचाया तहलका

टीम इंडिया के चयन से पहले बदले नियम, ऐसे होगा सेलेक्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 9:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...