इयान चैपल ने कहा- आईपीएल स्थगित होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर संशय

इयान चैपल भारत में टी20 वर्ल्ड कप कराने को लेकर आश्वस्त नहीं हैं. (Fox sports cricket teitter)

इयान चैपल भारत में टी20 वर्ल्ड कप कराने को लेकर आश्वस्त नहीं हैं. (Fox sports cricket teitter)

कोरोना के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) को स्थगित किया जा चुका है. अब अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) काे लेकर भी संशय जताया जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप पहले ही एक साल के लिए टल चुका है.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज इयान चैपल का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के निलंबन से पता चलता है कि क्रिकेट अभेद्य नहीं है. कोविड-19 के कारण भारत में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित या किसी अन्य स्थान पर आयोजित किए जाने से इंकार नहीं किया जा सकता है. कड़े बायो बबल के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वाॅरियर को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया.

इयान चैपल ने क्रिकइंफो में अपने कॉलम में लिखा, ‘आम जनता में कोविड संक्रमण के बढ़ने, मौतों और कुछ खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के कारण आईपीएल 2021 का निलंबन इस बात को याद दिलाता है कि यह खेल अभेद्य नहीं है.’ भारत अभी कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहा है तथा यहां हर दिन चार लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. भारत में ही अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है.

पहले भी खेल होता रहा है प्रभावित

इयान चैपल ने कहा, ‘वर्तमान माहौल को देखते हुए आईपीएल का निलंबन मिसाल पेश कर सकता है और इसके बाद भारत में साल के आखिर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित या किसी अन्य स्थान पर आयोजित किया जा सकता है.’ उन्होंने कहा कि पूर्व में भी विभिन्न कारणों से खेल प्रभावित होता रहा है. चैपल ने कहा, ‘पूर्व में भी विभिन्न कारणों से दौरे और मैच रद्द करने पड़े थे. इनसे कुछ कहानियां जुड़ी थी, जिनमें से कुछ दुखद तो कुछ मनोरंजक थी.’ टी20 वर्ल्ड कप आयोजन पिछले साल ही होना था. लेकिन इसे कोरोना के कारण टाल दिया गया था.
यह भी पढ़ें: आईपीएल के बचे मैच होना जरूरी, नहीं तो दिग्गज गेंदबाज का वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल!

टी20 लीग के बचे मैच कराने की रेस में 4 देश

इंग्लैंड, यूएई, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका ने बीसीसीआई (BCCI) के सामने आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच को कराने करने का प्रस्ताव रखा है. आईपीएल के मौजूा सीजन को 29 मैच के बाद कोरोना की वजह से स्थगित कर दिया गया था. अब बाकी बचे 31 मैच के लिए बीसीसीआई विंडो देख रहा है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और यूएई में आईपीएल के मुकाबले हो चुके हैं. पिछले सीजन के मुकाबले यूएई में ही हुए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज