Video: जोफ्रा आर्चर ने केले की तरह गेंद फेंककर लिया विकेट, देखता रह गया बल्‍लेबाज

जोफ्रा आर्चर पूरी तरह से फिट हो चुके हैं (PC:AFP)

जोफ्रा आर्चर पूरी तरह से फिट हो चुके हैं (PC:AFP)

चोट की वजह से इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) आईपीएल (IPL 2021) के सीजन में नहीं खेल पाए थे, मगर अब उन्‍होंने घरेलू क्रिकेट से मैदान पर वापसी कर ली है

  • Share this:

नई दिल्‍ली. दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक इंग्‍लैंड के जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने केले की शेप में गेंद फेंककर हर किसी को चौंका दिया. उनकी इस गेंद को बल्‍लेबाजी छोर पर खड़ा बल्‍लेबाज भी देखता ही रह गया. चोट के बाद काउंटी क्रिकेट से मैदान पर वापसी करने वाले आर्चर आईपीएल (IPL 2021) के इस सीजन में हिस्‍सा नहीं ले पाए, मगर अब वह काउंटी क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं.

ससेक्‍स और सरे के बीच सैकंड इलेवन चैंपियनशिप के मुकाबले में आर्चर ने कमाल की गेंदबाजी की. उनकी स्विंग देखने लायक थी. उन्‍होंने सरे के मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज रिफर को अपनी बनाना स्विंग से आउट किया. उनकी इस तरह की गेंदबाजी पर बल्‍लेबाज तक को भी यकीन नहीं हो पाया.


आर्चर ने हवा में ही गेंद को स्विंग की, जिसे बल्‍लेबाज समझ नहीं पाया और एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गया. सोशल म‍ीडिया पर आर्चर की केले की शेप की तरह की गेंदबाजी काफी वायरल हो रही है. इस मुकाबले में आर्चर ने बल्‍ले से भी कमाल दिखाया. उन्‍होंने 46 गेंदों पर 35 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 2 छक्‍के जड़े.
यह भी पढ़ें : 

इंग्लैंड जाने से पहले 8 दिन बायो-बबल में रहेगी टीम इंडिया, यूके में 10 दिनों का क्वारंटीन

IPL 2021: जयदेव उनादकट घर लौटकर खुश, बोले-परिवार के साथ खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा



बनाना स्विंग में गेंद बल्‍लेबाज की तरफ केले की शेप में पहुंचती है. इस गेंद पर रिफर धोखा खा गए और अपना विकेट गंवा बैठे. आर्चर ने पिछला इंटरनेशनल मुकाबला भारत के खिलाफ अहमदाबाद में पांचवां टी20 मैच खेला था. हालांकि आखिरी मैच में तो वह गेंद से कमाल नहीं दिखा पाए थे, मगर चौथे टी20 मैच में उन्‍होंने 33 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज