Home /News /sports /

दिल्ली के बाद अब सिडनी में स्मॉग, सांस लेने में दिक्कत, उस्मान ख्वाजा ने की भारत से तुलना!

दिल्ली के बाद अब सिडनी में स्मॉग, सांस लेने में दिक्कत, उस्मान ख्वाजा ने की भारत से तुलना!

सिडनी में स्मॉग की वजह से खिलाड़ियों को दिक्कत

सिडनी में स्मॉग की वजह से खिलाड़ियों को दिक्कत

सिडनी में न्यूज साउथ वेल्स और क्वींसलैंड के बीच खेल गये मुकाबले पर स्मॉग (Sydney Smog) की मार पड़ी

    सिडनी. शेफील्ड शील्ड के 17वें मैच में क्वींसलैंड को न्यू साउथ वेल्स ने 9 विकेट से हरा दिया. ये इस सीजन में न्यू साउथ वेल्स की 6 मैचों में पांचवीं जीत है और इसके साथ ही ये टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. न्यू साउथ वेल्स की जीत के हीरो मोसेस हेनरीके रहे जिन्होंने पहली पारी में शानदार 116 रन बनाए. हालांकि इस मैच में हेनरीके के शतक से ज्यादा सिडनी का मौसम बड़ी खबर (Sydney Smog) बना है.

    सिडनी में स्मॉग की मार
    सिडनी में खेले गए इस मैच पर स्मॉग की मार पड़ी. अबतक भारत की राजधानी नई दिल्ली में ही स्मॉग  (Sydney Smog) की वजह से खिलाड़ियों को दिक्कत आने की खबरें मीडिया में सामने आई हैं लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलियाई शहर सिडनी भी इस वजह से खबरों में है. इस चार दिवसीय मैच के आखिरी दिन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पूरी तरह स्मॉग की चादर में लिपटा हुआ दिखा. क्वींसलैंड और न्यू साउथ वेल्स टीमों के खिलाड़ियों को लगातार डॉक्टर्स भी चेक करते रहे. हालांकि किसी खिलाड़ी के मैदान पर बीमार होने की खबर नहीं.

    सिडनी में दिल्ली से भी ज्यादा स्मॉग
    क्वींसलैंड की टीम ने ग्राउंड के हालात पर कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई लेकिन न्यू साउथ वेल्स के खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ओकीफ ने जरूर सिडनी के मौसम को जहरीला बताया. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से उन्होंने कहा कि सिडनी में खेलते हुए ऐसा महसूस हुआ जैसे कि मैंने एक दिन में 80 सिगरेट पी ली हों. ओकीफ ने कहा, 'एयर क्वालिटी पॉलिसी पर ध्यान देने की जरूरत है. ये हैरान करने वाला अनुभव था. मेरे बच्चे नहीं हैं लेकिन अगर होते तो मैं उन्हें घर पर बंद करके रखता. सिडनी की एयर क्वालिटी शॉकिंग थी. डॉक्टर लगातार हमसे बात कर रहे थे. भविष्य में इस मुद्दे पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि ये स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. सिडनी की हवा भारत से भी ज्यादा खराब थी.'

    सिडनी में फैला स्मॉग


    ख्वाजा ने भारत के मौसम को बताया बेहद खराब
    ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) भी सिडनी में ये मुकाबला खेल रहे थे. उन्होंने स्मॉग के मुद्दे पर बोलते हुए भारत के खिलाफ विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा, 'जब मैं मैदान पर आया तो मुझे लगा कि मैं भारत में हूं. मुझे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. मेरा गला सूख रहा था. मुझे हैरानी हो रही थी कि आखिर गेंदबाज कैसे गेंदबाजी कर पा रहे हैं. हालात बेहद खराब थे, जिसमें खेलना नामुमकिन था.'

    उस्मान ख्वाजा ने सिडनी के मौसम की तुलना भारत से की


    बता दें हाल ही में नई दिल्ली में भी स्मॉग की वजह से भारत-बांग्लादेश टी20 मैच पर खतरे के बादल मंडरा रहे थे. हालांकि मैच से पहले बारिश की वजह से स्मॉग काफी छंट गया था. इससे पहले साल 2017 में श्रीलंकाई टीम ने दिल्ली में मास्क पहनकर टेस्ट मैच खेला था. कई खिलाड़ियों की तबीयत भी खराब हुई थी.

    पृथ्वी शॉ की होगी टीम इंडिया में वापसी, इस सीरीज में मिल सकता है मौका

    Tags: Smog, Sports news, Sydney

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर