Home /News /sports /

मोहम्मद अजहरुद्दीन: 18 पारियों में फ्लॉप, टीम से सस्पेंड किया गया, अब 54 गेंदों में ठोके 137 रन

मोहम्मद अजहरुद्दीन: 18 पारियों में फ्लॉप, टीम से सस्पेंड किया गया, अब 54 गेंदों में ठोके 137 रन

SMAT 2021: मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ठोका 37 गेंदों में शतक (साभार-फेसबुक)

SMAT 2021: मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ठोका 37 गेंदों में शतक (साभार-फेसबुक)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में केरल के ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) ने महज 37 गेंदों में शतक ठोका, 54 गेंदों में 137 रन बनाए, पारी में लगाए 11 छक्के, 9 चौके

    नई दिल्ली. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले हो रहे हैं, जिसमें भारतीय खिलाड़ी अपनी जबर्दस्त काबिलियत का सबूत भी पेश कर रहे हैं. बुधवार रात मुंबई में क्रिकेट फैंस को एक ऐसी पारी देखने को मिली जिसने सहवाग जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को भी अपना मुरीद बना लिया. बात हो रही है केरल के विकेटकीपर मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) की, जिन्होंने मुंबई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ महज 37 गेंदों में शतक ठोका. अजहरुद्दीन ने 54 गेंदों में नाबाद 137 रन बनाए और केरल को 8 विकेट से जीत दिलाई. बड़ी बात ये है कि केरल को 197 रनों का बड़ा लक्ष्य हासिल करना था लेकिन अजहरुद्दीन के तूफान ने इसे बौना साबित कर दिया. अजहरुद्दीन ने अपनी तूफानी पारी में 11 छक्के और 9 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 253 से ज्यादा का रहा. आइए आपको बताते हैं कौन हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन जिनकी बल्लेबाजी ने रातों-रात सभी को अपना मुरीद बना लिया.

    मोहम्मद अजहरुद्दीन का जन्म 22 मार्च, 1994 को केरल के थालांगारा में हुआ था. अजहरुद्दीन का नाम भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम पर ही रखा गया है. बता दें अजहरुद्दीन के माता-पिता उनका नाम कुछ और रखना चाहते थे लेकिन उनके बड़े भाई कप्तान अजहरुद्दीन के फैन थे और इसीलिए उन्होंने अपने छोटे भाई का नाम इस पूर्व कप्तान के नाम पर रख दिया. बड़े भाई को उम्मीद थी कि उनका भाई भी कप्तान अजहर की तरह आक्रामक बल्लेबाजी करेगा और 26 साल बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने उन्हें सही साबित भी कर दिया.

    मोहम्मद अजहरुद्दीन का करियर
    मोहम्मद अजहरुद्दीन बेहद ही प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ये खिलाड़ी केरल के लिए खेले पिछले 18 टी20 मैचों में फ्लॉप रहा है. अजहरुद्दीन ने 18 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया था लेकिन 19वीं पारी में इस बल्लेबाज ने मुंबई के खिलाफ शतक ठोक दिया जो कि उनके टी20 करियर का पहला शतक है. मोहम्मद अजहरुद्दीन केरल के लिए टी20 शतक ठोकने वाले पहले बल्लेबाज हैं. अजहरुद्दीन ने 2015 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था लेकिन उनका प्रदर्शन औसत ही रहा. साल 2018 में अजहरुद्दीन उस वक्त विवादों में आए जब उनके केरल के कप्तान सचिन बेबी के साथ मतभेद हो गए थे और उन्हें 3 मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. हालांकि अब मोहम्मद अजहरुद्दीन अपने विस्फोटक पारी की वजह से चर्चा में है, जिसे देखकर सहवाग भी उनकी तारीफ कर रहे हैं.



    देखिए अजहरुद्दीन के तूफानी शतक का वीडियो

    Syed Mushtaq Ali 2021: राहुल चाहर ने ली हैट्रिक, 5 गेंदों में 4 विकेट झटक दिलाई टीम को जीत

    सहवाग हुए अजहरुद्दीन के मुरीद

    खुद विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने अजहरुद्दीन की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की. सहवाग ने अजहरुद्दीन के लिए ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्हें इस बल्लेबाज की पारी बहुत अच्छी लगी. बता दें अजहरुद्दीन ने अपनी पारी में 11 छक्के और 9 चौके लगाए और ये सभी शॉट सीधे बल्ले से निकले. अजहरुद्दीन की ये पारी उन्हें आईपीएल 2021 के दौरान बड़ा कॉन्ट्रैक्ट दिला सकती है.undefined

    Tags: Cricket news, Syed Mushtaq Ali T20 tournament, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर