• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Syed Mushtaq Ali T20 Tournament: करुण नायर करेंगे कनार्टक टीम की अगुआई

Syed Mushtaq Ali T20 Tournament: करुण नायर करेंगे कनार्टक टीम की अगुआई

करुण नायर कर्नाटक टीम की कप्‍तानी करेंगे (फोटो क्रेडिट: बीसीसीआई )

करुण नायर कर्नाटक टीम की कप्‍तानी करेंगे (फोटो क्रेडिट: बीसीसीआई )

कर्नाटक ने सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Tournament) के लिए अपनी 20 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम की कप्‍तानी करुण नायर को सौंपी गई है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. अगले महीने सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 Tournament) से शुरू होने वाले बीसीसीआई (BCCI) के घरेलू सीजन के लिए खिलाड़ियों ने अपनी कमर कस ली है. आईपीएल के लिहाज से भी खिलाड़ियों से लिए यह टूर्नामेंट अहम है. खबरों की मानें तो मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन इसीलिए किया जा रहा है, क्योंकि बीसीसीआई फरवरी में आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी करना चाहता है और इस टूर्नामेंट से खिलाड़ियों को खुद की काबिलियत दिखाने का भी मौका मिलेगा.
    कर्नाटक ने सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी के लिए अपनी 20 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम की कप्‍तानी करुण नायर (karun nair) को सौंपी गई है.नायर ने 6 टेस्‍ट और दो वनडे मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया है. उनके नाम टेस्‍ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. नायर के अलावा आईपीएल के इस सीजन में धमाल मचाने वाले देवदत्‍त पडीक्‍कल, पवन देशपांडे, रोहन कदम, श्रेयस गोपाल, गौतम, प्रसिद्ध कृष्‍णा, प्रवीण दुबे, शुभंग को भी 20 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया गया.

    31 जनवरी को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला 
    टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले 20 जनवरी से खेले जाएंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा सभी प्रदेश संघों के सचिवों को भेजे गए पत्र के अनुसार टीमें छह समूहों में बांटी जाएंगी. इनमें पांच एलीट समूह और एक प्लेट समूह होगा. लीग चरण के मैच मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, इंदौर, चेन्नई और वडोदरा में खेले जाएंगे.

    यह भी पढ़ें : 

    आईसीसी ने दिया धोनी को बड़ा सम्‍मान, बनाया दशक की टी20 और वनडे टीम का कप्‍तान

    ICC Test team of the Decade: आईसीसी ने विराट कोहली को बनाया दशक की टेस्ट टीम का कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

    प्लेट समूह के मैच चेन्नई में होंगे, जिसमें आठ टीमें होंगी. बाकी 30 टीमों को पांच एलीट समूहों में बांटा गया है, जिसमें हर समूह में छह टीमें होंगी. नॉकआउट चरण 20 जनवरी से शुरू होगा जबकि क्वार्टर फाइनल 26 और 27 जनवरी को खेले जाएंगे. सेमीफाइनल 29 जनवरी को और फाइनल 31 जनवरी को अहमदाबाद में होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज