• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Syed Mushtaq Ali T20 Tournament: शिखर धवन बने दिल्‍ली के कप्‍तान, इशांत शर्मा के पास भी वापसी का मौका

Syed Mushtaq Ali T20 Tournament: शिखर धवन बने दिल्‍ली के कप्‍तान, इशांत शर्मा के पास भी वापसी का मौका

शिखर धवन दिल्‍ली टीम की कप्‍तानी करेंगे

शिखर धवन दिल्‍ली टीम की कप्‍तानी करेंगे

सैयद मुश्‍ताक‍ अली टी20 ट्रॉफी टूर्नामेंट से बीसीसीआई का घरेलू सीजन शुरू होगा. टूर्नामेंट का आगाज 10 जनवरी से होगा

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. अगले महीने सैयद मुश्‍ताक‍ अली टी20 ट्रॉफी (syed mushtaq ali t20 tournament) से बीसीसीआई का घरेलू सीजन शुरू होगा. इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर भी कस ली है. भारतीय सलामी बल्‍लेबाजी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) दिल्‍ली टीम की अगुआई करेंगे. वहीं इशांत शर्मा को भी 42 सदस्‍यों की टीम में शामिल किया गया है. दरअसल इशांत शर्मा (Ishant Sharma) चोटिल हैं और इस चोट के चलते ही वह ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा पाए. इस लिहाज से उनके लिए यह टूर्नामेंट मैदान पर वापसी करने के लिए अच्‍छा मौका है, क्‍योंकि टीम इंडिया को फरवरी में इंग्‍लैंड की मेजबानी भी करनी है.

    बीसीसीआई (BCCI) अपने घरेलू सत्र की शुरुआत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) से करेगा, जिसके मैच 10 से 31 जनवरी के बीच छह राज्यों में खेले जाएंगे, जहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार किया जाएगा. इसमें भाग लेने वाली टीम को दो जनवरी को अपने संबंधित जैव सुरक्षित वातावरण में पहुंचना होगा. मुश्ताक अली के ग्रुप चरण के मैच पूरे होने के बाद रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी पर फैसला किया जाएगा. इसमें सदस्यों का फीडबैक मायने रखेगा. खबरों की मानें तो मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि बीसीसीआई फरवरी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये खिलाड़ियों की नीलामी करना चाहता है.

    यह भी पढ़ें : 

    जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया से सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर, रोहित टॉप-5 में भी नहीं

    IND vs AUS: भारतीय गेंदबाजों ने कसा ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पर शिकंजा, पहली पारी को 195 रन पर समेटा

    टीमों को बांटा जाएगा 6 ग्रुप में
    टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले 20 जनवरी से खेले जाएंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा सभी प्रदेश संघों के सचिवों को भेजे गए पत्र के अनुसार टीमें छह समूहों में बांटी जाएंगी. इनमें पांच एलीट समूह और एक प्लेट समूह होगा. लीग चरण के मैच मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, इंदौर, चेन्नई और वडोदरा में खेले जाएंगे. प्लेट समूह के मैच चेन्नई में होंगे, जिसमें आठ टीमें होंगी. बाकी 30 टीमों को पांच एलीट समूहों में बांटा गया है, जिसमें हर समूह में छह टीमें होंगी. नॉकआउट चरण 20 जनवरी से शुरू होगा जबकि क्वार्टर फाइनल 26 और 27 जनवरी को खेले जाएंगे. सेमीफाइनल 29 जनवरी को और फाइनल 31 जनवरी को अहमदाबाद में होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज