Home /News /sports /

Syed Mushtaq Ali T20 tournament: कर्नाटक से 2019 का हिसाब चुकता करने उतरेगी तमिलनाडु

Syed Mushtaq Ali T20 tournament: कर्नाटक से 2019 का हिसाब चुकता करने उतरेगी तमिलनाडु

कप्तान विजय शंकर टीम के सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी हैं (Vijay Shankar/Instagram)

कप्तान विजय शंकर टीम के सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी हैं (Vijay Shankar/Instagram)

Syed Mushtaq Ali T20 tournament: कर्नाटक और तमिलनाडु की टीम 2019 में भी इस खिताब के लिए आमने सामने हुई थी, जहां कर्नामेंट ने 1 रन से जीत दर्ज करके खिताब जीता था. इसके बाद तमिलनाडु ने बड़ौदा को हराकर पिछला खिताब जीता था. तमिलनाडु की टीम सोमवार को अरूण जेटली स्टेडियम में 2019 फाइनल में मिली हार का बदला चुकता कर अपने खिताब का बचाव करना चाहेगी

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. तमिलनाडु और कर्नाटक (Tamilnadu vs Karnataka) के बीच सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 tournament) का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. तमिलनाडु अपने खिताब को बचाने मैदान पर उतरेगा. कर्नाटक और तमिलनाडु की टीम 2019 में भी इस खिताब के लिए आमने सामने हुई थी, जहां कर्नामेंट ने 1 रन से जीत दर्ज करके खिताब जीता था. इसके बाद तमिलनाडु ने बड़ौदा को हराकर पिछला खिताब जीता था. तमिलनाडु की टीम सोमवार को अरूण जेटली स्टेडियम में 2019 फाइनल में मिली हार का बदला चुकता कर अपने खिताब का बचाव करना चाहेगी, जबकि कर्नाटक की टीम भी तीसरी ट्रॉफी जीतने की उम्मीद लगाये होगी.

    एक बार फिर कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज रोहन कदम को बड़ी पारी खेलनी होगी, जैसी उन्होने विदर्भ के खिलाफ सेमीफाइनल में खेली थी. कदम और कप्तान मनीष पांडे तमिलनाडु के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण को कमजोर साबित कर अपनी टीम को तेज शुरुआत कराना चाहेंगे.फॉर्म में चल रहे अभिनव मनोहर, अनिरुद्ध जोशी और बीआर शरत को शीर्ष क्रम के सहयोग की जरूरत होगी.

    मुश्किल परिस्थितियों में किया अच्छा प्रदर्शन
    हालांकि कर्नाटक को अपने गेंदबाजी आक्रमण की ज्यादा चिंता होगी, विशेषकर विद्याधर पाटिल (अभी तक 4 विकेट), वी व्यशाक (7 विकेट) और एम बी दर्शन (6 विकेट) वाली तेज गेंदबाजी इकाई की. यह तिकड़ी हालांकि इतनी अनुभवी नहीं है लेकिन मुश्किल परिस्थितियों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम को फाइनल तक ले आए हैं. अब उन्हें तमिलनाडु की मजबूत बल्लेबाजी इकाई के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. कर्नाटक को के गौतम (7 विकेट) की कमी खलेगी, जिन्हें भारत ‘ए’ टीम के लिये चुना गया है. केसी करियप्पा और जे सुचित की स्पिन जोड़ी टीम की संभावनाओं के लिये अहम होगी और उनके 8 ओवरों का नतीजे पर असर पड़ सकता है.

    94 खिलाड़ी, 94 जीत, 94 नॉट आउट; T20I में बहुत दिलचस्प है टीम इंडिया का सफर, आज 95 की बारी

    जगदीशन और निशांत से तमिलनाडु को मजबूत शुरुआत की उम्‍मीद
    वहीं तमिलनाडु की टीम टूर्नामेंट में अच्छी फॉर्म में है. पूरी टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है जिसमें विभिन्न खिलाड़ियों ने विभिन्न चरण में योगदान दिया है. फिर भी काफी कुछ एन जगदीशन (163 रन, एक अर्धशतक) और सी हरि निशांत (177 रन) की जोड़ी की शुरुआत पर निर्भर करेगा और बी साई सुदर्शन (173 रन) किस तरह इस शुरुआत को आगे बढ़ाते हैं.

    अनिल कुंबले से भी आगे निकला साउथ अफ्रीका का ऑलराउंडर, एक पारी में झटके 10 विकेट, साथ में बनाए 111 रन

    कप्तान विजय शंकर टीम के सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी हैं, उनके नाम 181 रन (5 मैचों में एक अर्धशतक, 14 चौके और 8 छक्के) हैं. वह अपनी बल्लेबाजी के बूते मैच का रूख बदल सकते हैं और वह टीम को खिताब बरकरार रखने में मदद के लिये बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

    Tags: Cricket news, Karnataka, Syed Mushtaq Ali T20 tournament, Tamilnadu, Vijay shankar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर