Syed Mushtaq Ali Tournament 2021: इशान किशन ने सुपरओवर में 2 छक्के लगाकर दिलाई टीम को जीत

Syed Mushtaq Ali Tournament 2021: इशान किशन ने सुपरओवर में दिलाई टीम को जीत (PC-ISHAN INSTAGRAM)

Syed Mushtaq Ali Tournament 2021: इशान किशन ने सुपरओवर में दिलाई टीम को जीत (PC-ISHAN INSTAGRAM)

सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Tournament 2021) में झारखंड ने हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया, ओडिशा ने असम को दी मात

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 5:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग से पहले चल रहे घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Tournament 2021) में रोजाना एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे हैं. सोमवार को झारखंड और हैदराबाद के बीच इस सीजन का सबसे रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. एलीट ग्रुप बी के इस मैच में झारखंड ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की. झारखंड की जीत के हीरो कप्तान इशान किशन (Ishan Kishan) और ऑलराउंडर अनुकूल रॉय रहे. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 20 ओवर में आठ विकेट पर 139 रन बनाये.

लक्ष्य का पीछा करते हुए झारखंड भी नौ विकेट पर 139 रन ही बना सका. मैच बराबरी पर छूटने के बाद सुपर ओवर में इशान किशन ने 2 और अनुकूल रॉय ने एक छक्का जड़ 6 गेंदों पर 23 रन बना दिये. जवाब में हैदराबाद की टीम सिर्फ 14 रन ही बना सकी और मैच हार गई.

सुपर ओवर का रोमांच

झारखंड को आखिरी ओवर में 13 रनों की दरकार थी. अनुकॉल रॉय ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया. इसके बाद हैदराबाद के गेंदबाज मिलिंद ने अगली 3 गेंदों पर 4 रन खर्च किये. अगली 2 गेंदों पर हैदराबाद को 3 रन चाहिए थे लेकिन पांचवीं गेंद पर 2 रन लेने के फेर में विवेकानंद तिवारी रन आउट हो गए. इसके बाद आखिरी गेंद पर झारखंड को दो रनों की दरकार थी लेकिन दूसरा रन लेते हुए विकास सिंह भी रन आउट हो गए और इस तरह मैच सुपर ओवर तक जा पहुंचा
सुपर ओवर में आया किशन का तूफान

सुपर ओवर में हैदराबाद के सी रक्षानन ने गेंदबाजी की और पहली गेंद पर अनुकूल रॉय ने 2 और दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा. तीसरी गेंद पर एक ही रन बना. इसके बाद रक्षानन की चौथी और पांचवीं गेंद पर इशान किशन ने लगातार 2 छक्के जड़कर झारखंड की जीत को पक्का कर दिया. अंतिम गेंद पर 2 रन बने और इस तरह झारखंड ने सुपर ओवर में 23 रन बनाए. इसके बाद झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने सुपर ओवर में 14 रन ही दिये और टीम को मैच जिता दिया.

IND VS AUS: मोहम्मद सिराज ने पहली टेस्ट सीरीज में तोड़ा 551 विकेट लेने वाले गेंदबाज का रिकॉर्ड, बुमराह ने लगाया गले



ओडिशा ने असम को हराया

ग्रुप के एक दूसरे मैच में ओडिशा ने असम को एक ओवर बाकी रहते चार विकेट से हराया.

कप्तान रियान पराग की 26 गेंद में 42 की पारी के बाद भी असम की टीम पांच विकेट पर 148 रन ही बना सकी. ओडिशा ने सुभ्रांषु सेनापति की 64 रन की पारी के दम पर छह विकेट पर 154 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. ये चारों टीमें नॉकआउट चरण की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज