लाइव टीवी

केएल राहुल-देवदत्‍त पडीक्‍कल की विस्‍फोटक बैटिंग, बुरी तरह हारी चहल-मिश्रा की टीम

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 7:08 PM IST
केएल राहुल-देवदत्‍त पडीक्‍कल की विस्‍फोटक बैटिंग, बुरी तरह हारी चहल-मिश्रा की टीम
केएल राहुल घरेलू क्रिकेट में अच्‍छा खेल दिखा रहे हैं.

केएल राहुल (KL Rahul) और देवदत्‍त पडीक्‍कल (Devdutt Padikkal) ने ताबड़तोड़ पारियां खेली और चौके-छक्‍कों की झड़ी लगा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 7:08 PM IST
  • Share this:
सूरत: अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) के हैट्रिक सहित एक ओवर में पांच विकेट लेने के अनोखे रिकॉर्ड और सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडीक्‍कल (Devdutt Padikkal) (87) और केएल राहुल (KL Rahul) (66) के अर्धशतकों की मदद से कर्नाटक (Karnataka) ने हरियाणा (Haryana) को 8 विकेट से हराकर सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019 (Syed Mushtaq Ali Trophy 2019) के फाइनल में जगह बना ली. सूरत में खेले गए पहले सेमीफाइनल में हरियाणा ने जीत के लिए 195 रन का लक्ष्‍य रखा था जिसे कर्नाटक ने 15 ओवर में ही 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. मयंक अग्रवाल (30) और कप्‍तान मनीष पांडे (3) रन बनाकर नाबाद लौटे. कर्नाटक ने लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है और वह इस समय डिफेंडिंग चैंपियन भी है.

हरियाणा ने पहले खेलते हुए हिमांशु राणा (61) और चैतन्‍य बिश्‍नोई (55) के अर्धशतकों की मदद से 8 विकेट पर 194 रन बनाए थे. कर्नाटक की ओर से तेज गेंदबाज अभिमन्‍यु मिथुन ने एक ही ओवर में 5 विकेट लेकर हरियाणा को 200 रन नहीं बनाने दिए.

cricket, cricket news, sports news, indian cricket team, Devdutt Padikkal, Syed Mushtaq Ali Trophy, karnataka, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, देवदत्त पडिक्कल, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, कर्नाटक, भारतीय क्रिकेट टीम, टी-20 क्रिकेट
देवदत्त पडिक्कल ने घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)


हरियाणा की धाकड़ शुरुआत

पहले बल्‍लेबाज करते हुए हरियाणा की ओर से चैतन्य बिश्नोई (55) और हिमांशु राणा (61) ने अर्धशतक जमाए. दोनों की तेजतर्रार बल्‍लेबाजी के चलते हरियाणा ने बड़े स्‍कोर की तरफ कदम बढ़ाए. हर्षल पटेल ने 34 और राहुल तेवतिया ने भी 32 रन का योगदान दिया. मैच का आकर्षण मिथुन का ओवर रहा. उन्होंने इससे पिछले ओवर में 18 रन लुटाए थे. जब वह अंतिम ओवर करने के लिए आए तो हरियाणा का स्कोर तीन विकेट पर 192 रन था और लग रहा था कि वह आसानी से 200 रन के पार पहुंच जाएगा. लेकिन आखिरी ओवर में टीम के 5 विकेट गिर गए. इसने हरियाणा के स्‍कोर से 10-15 रन कम कर दिए.

मिथुन का करिश्‍माई ओवर
मिथुन ने पहले राणा को अग्रवाल के हाथों डीप मिडविकेट पर कैच कराया जबकि तेवतिया ने दूसरी गेंद पर मिडऑन पर कैच थमाया. मिथुन ने धीमी गेंद पर सुमित कुमार को स्क्वेयर लेग पर कैच कराकर हैट्रिक पूरी की. चौथी गेंद पर उन्होंने अमित मिश्रा को कवर पर कैच कराया. इस तरह से वह टी20 में लसिथ मलिंगा के बाद चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने. उन्होंने पारी की अंतिम गेंद पर जयंत यादव को भी पवेलियन भेजकर पांचवां विकेट लिया.
abhimanyu mithun hat trick, haryna vs karnataka, 5 wickets in 6 balls, cricket news, bcci, syed mushtaq ali trophy, abhimanyu mithun, अभिमन्यु मिथुन, बीसीसीआई, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी,
अभिमन्‍यु मिथुन कर्नाटक के लिए कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं.


राहुल-पडीक्‍कल का ताबड़तोड़ हल्‍ला बोल
लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कर्नाटक टीम को केएल राहुल और देवदत्‍त पडीक्‍कल ने ताबड़तोड़ अंदाज में शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवर में 125 रन जोड़ दिए. इस दौरान दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. केएल राहुल 66 रन बनाने के बाद जयंत यादव के शिकार बने लेकिन तब तक मैच हरियाणा की पकड़ से निकल चुका था. राहुल ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 6 छक्‍के उड़ाए. उनके जाने के बाद आए मयंक अग्रवाल ने भी आते ही हाथ खोले और लगातार दो छक्‍के जड़े.

ऐसा लग रहा था कि देवदत्‍त पडीक्‍कल टीम को जीत दिलाकर ही लौटेंगे लेकिन हर्षल पटेल ने उन्‍हें भी विकेट के पीछे कैच करा दिया. उन्‍होंने अपनी पारी में 42 गेंदों का सामना किया और 11 चौके व 4 छक्‍के उड़ाए.

डेविड वॉर्नर ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, पाकिस्‍तानी गेंदबाजों को बुरी तरह पीटा

रजत शर्मा का डीडीसीए अध्यक्ष पद से इस्‍तीफा 13 दिन बाद मंजूर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 6:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर