लाइव टीवी

दिनेश कार्तिक की टीम की कातिलाना गेंदबाजी, लगातार तीसरे मैच में किया ये कमाल

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 10:25 PM IST
दिनेश कार्तिक की टीम की कातिलाना गेंदबाजी, लगातार तीसरे मैच में किया ये कमाल
दिनेश कार्तिक.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की 32 गेंद में 58 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाने के बाद विदर्भ को 14.5 ओवर में महज 55 रन पर आउट कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 10:25 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम: तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) के मैच में रविवार को यहां विदर्भ (Vidarbha) को 113 रन के बड़े अंतर से हराकर ग्रुप बी की तालिका में शीर्ष पर रहते हुए सुपर लीग के लिए क्वालीफाई किया. इस जीत के साथ तमिलनाडु के छह मैच में 20 अंक हैं जबकि राजस्थान, विदर्भ और केरल 16 अंक है. जिसमें राजस्थान का नेट रनरेट सबसे बेहतर है. हर ग्रुप से दो-दो टीमें सुपर लीग के लिए क्वालीफाई करेगी.

कार्तिक ने लगाया अर्धशतक
तमिलनाडु ने कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  की 32 गेंद में 58 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाने के बाद विदर्भ को 14.5 ओवर में महज 55 रन पर आउट कर दिया. तमिलनाडु के लिए बाएं हाथ के स्पिनर आर साई किशोर ने 3.5 ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट लिए. हरफनमौला विजय शंकर भी किफायती रहे जिन्होंने चार ओवर में 12 रन देकर तीन सफलता हासिल की.

dinesh karthik, abhinav mukund, vijay hazare trophy, tamilnadu, दिनेश कार्तिक, अभिनव मुकुंद, विजय हजारे ट्रॉफी, तमिलनाडु क्रिकेट, मुरली विजय
तमिलनाडु क्रिकेट टीम.


खराब रही तमिलनाडु की शुरुआत
पहले खेलते हुए तमिलनाडु की शुरुआत खराब रही. वॉशिंगटन सुंदर (5) और मुरली विजय (7) की जोड़ी 23 रन के कुल स्‍कोर पर पवेलियन लौट गई. लेकिन इसके बाद बाबा अपराजित (33) और दिनेश कार्तिक (58) ने तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. इनके जाने के बाद विजय शंकर ने 17 गेंद में 1 चौके व 2 छक्‍कों की मदद से 26 और शाहरुख खान ने 16 गेंद में 2 छक्‍कों की मदद से 19 रन बनाए. विदर्भ की ओर से यश ठाकुर ने सबसे ज्‍यादा 3 विकेट लिए.

लगातार तीसरे मैच में तमिलनाडु के गेंदबाजों का जलवाइसके जवाब में विदर्भ के बल्‍लेबाज तमिलनाडु के गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम रहे. उसकी ओर से तुषार गिल ने सबसे ज्‍यादा 16 रन बनाए. तमिलनाडु का यह लगातार तीसरा मुकाबला था जिसमें उसके गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को 100 रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचने दिया. इससे पहले उसके गेंदबाजों ने मणिपुर को 55 और त्रिपुरा को 79 रन पर रोक दिया था.

राजस्‍थान ने त्रिपुरा को 9 विकेट से हराया
ग्रुप के दूसरे मैच में राजस्थान ने त्रिपुरा को नौ विकेट से हराया. खराब मौसम के कारण 16 ओवर के इस मैच में राजस्थान ने त्रिपुरा को सात विकट पर 69 रन पर रोकने के बाद महज पांच ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज महिपाल लोमरोर ने 18 गेंद में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 50 रन बनाए.

केरल से हारा उत्‍तर प्रदेश
कम स्कोर वाले एक अन्य मैच में केरल ने वीजेडी प्रणाली से उत्तर प्रदेश को एक रन से हराया. केरल के 20 ओवर में आठ विकेट पर 119 रन बनाने के बाद उत्तर प्रदेश को जीत के लिए सात ओवर में 44 रन का लक्ष्य मिला. उत्तर प्रदेश की टीम हालांकि चार विकेट पर 42 रन ही बना सकी. सलामी बल्लेबाज अक्षदीप नाथ 30 रन पर नाबाद रहे.

भाई के शॉट ने तोड़ी इस क्रिकेटर की नाक, कैच लेने की कोशिश में निकल आया खून

आईपीएल ने ऑस्ट्रेलिया को दिया सबसे बड़ा झटका, नौ खिलाड़ियों को किया बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 10:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर