लाइव टीवी

मनीष पांडे-केएल राहुल के बिना खेल रही कर्नाटक ने लगाई जीत की झड़ी, लगातार 15 टी20 मैच जीते

भाषा
Updated: November 8, 2019, 9:15 PM IST
मनीष पांडे-केएल राहुल के बिना खेल रही कर्नाटक ने लगाई जीत की झड़ी, लगातार 15 टी20 मैच जीते
कर्नाटक क्रिकेट टीम.

कर्नाटक के पास पाकिस्‍तान की सियालकोट स्टालियंस के लगातार 25 मैच जीतने के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है.

  • Share this:
विशाखापत्तनम: कर्नाटक (Karnataka) ने शुक्रवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के ग्रुप ए मैच में उत्तराखंड (Uttarakhand) को नौ विकेट से हराकर लगातार 15वां टी20 मैच जीता और भारतीय रिकॉर्ड बनाया. सलामी बल्लेबाज रोहन कदम (Rohan Kadam) और देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Paddikkal) के नाबाद अर्धशतकों की मदद से कर्नाटक ने 133 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की. कदम ने 55 गेंद में छह चौके और तीन छक्के से नाबाद 67 रन बनाए जबकि पडीक्कल ने नाबाद 53 रन बनाने के लिए 33 गेंदों का सामना किया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 108 रन बनाकर कर्नाटक को 15.4 ओवर में जीत दिलाई.

कर्नाटक ने बनाया सबसे ज्‍यादा जीत का रिकॉर्ड
इस जीत से कर्नाटक ने लगातार टी20 मैचों में जीत (Most Consecutive T20 Match Win) (15) का भारतीय रिकॉर्ड बनाने के साथ ही विश्व स्तर की सूची में न्यूजीलैंड की ओटागो के साथ दूसरे स्थान पर जगह बना ली. पाकिस्‍तान की सियालकोट स्टालियंस (Sialkot Stallions) ने 2006 से 2010 के बीच पाकिस्तान के नेशनल टी20 कप में लगातार 25 मैचों में जीत हासिल की थी. यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है.

तेजी से रन नहीं बना पाया उत्‍तराखंड

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखंड की टीम छह विकेट पर 132 रन ही बना सकी, उसके लिए कप्तान तन्मय श्रीवास्तव 39 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. उनके अलावा सौरभ रावत ने 26 रन की पारी खेली. लेकिन उत्‍तराखंड का कोई भी बल्‍लेबाज ताबड़तोड़ अंदाज में बल्‍लेबाजी नहीं कर पाया. इस वजह से वह लड़ने लायक स्‍कोर तक नहीं पहुंच सका. कर्नाटक की ओर से अभिमन्‍यु मिथुन और श्रेयस गोपाल ने 2-2 विकेट लिए.

कदम-पडीक्‍कल के अर्धशतक
लक्ष्‍य का पीछा करते हुए कर्नाटक की शुरुआत भी खराब रही और सलामी बल्‍लेबाज रविकुमार समर्थ 7 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन इसके बाद कदम और पडीक्‍कल ने टीम को परेशानी नहीं होने दी. पडीक्‍कल ने विजय हजारे ट्रॉफी की अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखा और अपने पहले ही टी20 मुकाबले में अर्धशतक लगाया. उन्‍होंने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्‍के उड़ाए.
Loading...

राहुल-पांडे बिना खेल रहा था कर्नाटक 
कर्नाटक की टीम अपने दो मुख्‍य सितारों केएल राहुल और मनीष पांडे के बिना टूर्नामेंट के पहले मैच में उतरी थी. ये दोनों सितारे बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंडियन टीम में शामिल हैं.

ग्रुप के अन्य मैचों में गोवा ने बड़ौदा को चार विकेट से जबकि आंध्र प्रदेश ने बिहार को 10 विकेट से हराया.

रोहित के कोच के बेटे ने बॉलिंग में बरपाया कहर, विरोधी टीम को मिली बुरी हार

ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन पर बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 9:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...