लाइव टीवी
Elec-widget

दिनेश कार्तिक की टीम का करिश्‍माई प्रदर्शन, राजस्‍थान को आसानी से हराया

भाषा
Updated: November 29, 2019, 10:35 PM IST
दिनेश कार्तिक की टीम का करिश्‍माई प्रदर्शन, राजस्‍थान को आसानी से हराया
तमिलनाडु क्रिकेट टीम.

फाइनल में तमिलनाडु (Tamil Nadu) का सामना कर्नाटक (Karnataka) से होगा. विजय हजारे ट्रॉफी में भी इन दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया था जिसमें कर्नाटक विजयी रहा था.

  • भाषा
  • Last Updated: November 29, 2019, 10:35 PM IST
  • Share this:
सूरत: तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने कम स्कोर वाले मैच में वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के बल्ले से कमाल के बूते राजस्थान (Rajasthan) को सात विकेट से हराकर सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019 (Syed Mushtaq Ali Trophy 2019) के फाइनल में जगह बनाई. फाइनल में तमिलनाडु का सामना कर्नाटक (karnataka)से होगा. इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी में भी इन दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया था जिसमें कर्नाटक विजयी रहा था.

तमिलनाडु ने 18वें ओवर में ही जीता मैच
तमिलनाडु ने दूसरे सेमीफाइनल में राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और उसकी टीम को नौ विकेट पर 112 रन पर रोक दिया. राजस्थान के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. तमिलनाडु की तरफ से विजय शंकर (चार ओवर में 13 रन देकर दो) सबसे सफल गेंदबाज रहे. इसके जवाब में तमिलनाडु ने 17.5 ओवर में तीन विकेट पर 116 रन बनाकर जीत दर्ज की. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे सुंदर ने नाबाद 53 रन बनाए जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं. उन्होंने सलामी बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े.

deepak chahar, rahul chahar, cricket, sports news, Syed Mushtaq Ali Trophy, दीपक चाहर, राहुल चाहर, स्पोर्ट्स न्‍यूज, क्रिकेट, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट
राजस्‍थान टीम की अगुआई दीपक चाहर कर रहे थे.


राजस्‍थान की खराब बैटिंग
वहीं राजस्‍थान की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत की. उसकी ओर से भी कप्‍तान दीपक चाहर ने खुद को प्रमोशन दिया और पारी की शुरुआत की. लेकिन तमिलनाडु के स्पिनर्स के आगे राजस्‍थान की सलामी जोड़ी तेजी से न तो रन बना पाई और न ही विकेट बचा पाई. रही सही कसर विजय शंकर ने पूरी कर दी जिन्‍होंने लगातार 2 ओवर में 2 विकेट लिए और राजस्‍थान की पारी को उड़ान ही नहीं भरने दी.

abhimanyu mithun hat trick, haryna vs karnataka, 5 wickets in 6 balls, cricket news, bcci, syed mushtaq ali trophy, abhimanyu mithun, अभिमन्यु मिथुन, बीसीसीआई, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी,
अभिमन्‍यु मिथुन कर्नाटक के लिए कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं.

Loading...

कर्नाटक-हरियाणा मैच में मिथुन बने हीरो
इससे पहले कर्नाटक और हरियाणा के बीच खेले गए मैच में कर्नाटक को जीत मिली. इस मैच का आकर्षण कर्नाटक के तेज गेंदबाज अभिमन्‍यु मिथुन का ओवर रहा. उन्होंने अपने और पारी के आखिरी ओवर में 5 विकेट लिए. इससे पिछले ओवर में 18 रन लुटाए थे. जब वह पारी का अंतिम ओवर करने के लिये आये तो हरियाणा का स्कोर तीन विकेट पर 192 रन था और लग रहा था कि वह आसानी से 200 रन के पार पहुंच जाएगा.

मिथुन ने इस तरह लिए 5 विकेट
मिथुन ने पहले राणा को अग्रवाल के हाथों डीप मिडविकेट पर कैच कराया जबकि तेवतिया ने दूसरी गेंद पर मिडऑन पर कैच थमाया. मिथुन ने धीमी गेंद पर सुमित कुमार को स्क्वायर लेग पर कैच कराकर हैट्रिक पूरी की. चौथी गेंद पर उन्होंने अमित मिश्रा को कवर पर कैच कराया. इस तरह से वह टी20 में लेसिथ मलिंगा के बाद चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने. उन्होंने पारी की अंतिम गेंद पर जयंत यादव को भी पवेलियन भेजकर पांचवां विकेट लिया.

राहुल-पडीक्‍कल की विस्‍फोटक बैटिंग, बुरी तरह हारी चहल-मिश्रा की टीम

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने गेंद को लात मारकर बाउंड्री में भेजा, वीडियो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 10:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...