लाइव टीवी

उलटफेर! छोटी सी टीम से बुरी तरह हारी श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव वाली टीम

भाषा
Updated: November 15, 2019, 10:56 PM IST
उलटफेर! छोटी सी टीम से बुरी तरह हारी श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव वाली टीम
श्रेयस अय्यर. (फाइल फोटो)

यह मुंबई की टूर्नामेंट में पहली हार है और इस नतीजे को बड़े उलटफेर के रूप में देखा जा रहा है.

  • भाषा
  • Last Updated: November 15, 2019, 10:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई: मेघालय (Meghalaya) ने शुक्रवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के लीग मैच में मुंबई (Mumbai) को छह विकेट से हराकर उलटफेर करते हुए घरेलू सर्किट की मजबूत टीम की जीत की लय तोड़ दी. वानखेड़े स्टेडियम में मेजबान को छह विकेट पर 157 रन के स्कोर पर समेटने के बाद मेघालय ने खराब शुरुआत के बावजूद रवि भामीदिपति (नाबाद 61) और संजय यादव (55 रन) के अर्धशतकों की मदद से चार गेंद रहते जीत हासिल की. यह मुंबई की टूर्नामेंट में पहली हार है और इस नतीजे को बड़े उलटफेर के रूप में देखा जा रहा है.

अच्‍छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी मुंबई
पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली मुंबई की टीम जय बिष्टा (30 गेंद में 44 रन) और आदित्य तारे (22 गेंद में 27 रन) द्वारा दी गई शानदार शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी जिन्होंने पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े. लेकिन मध्यम गति के स्वरजीत दास (31 रन देकर दो विकेट) ने नौंवे ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

इसके बाद श्रेयस अय्यर (15), कप्तान सूर्यकुमार यादव (28), सिद्धेश लाड (22) और पिछले मैच के नायक रहे शुभम रंजने (8) जल्दी ही आउट हो गए. मेघालय के गेंदबाज अभय नेगी ने 41 रन देकर दो विकेट झटके.

चौथे विकेट की साझेदारी ने छीना मुंबई से मैच
मेघालय की शुरूआत अच्छी नहीं रही, उसने कप्तान राज बिस्वा (शून्य) का विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिया. जल्द ही टीम का स्कोर तीन विकेट पर 41 रन हो गया. लेकिन भामीदिपति (45 गेंद में आठ चौके) और यादव (छह चौके और दो छक्के) ने चौथे विकेट के लिए 92 रन की भागीदारी से मेघालय की पारी को आगे बढ़ाया और मुंबई से मैच छीन लिया. यादव के आउट होने के बाद अभय नेगी ने भामीदिपति का साथ निभाया.

हरियाणा, बंगाल और पुडुचेरी जीते
Loading...

वहीं ग्रुप के अन्य मैचों में हरियाणा ने वानखेड़े स्टेडियम में 96 रन के लक्ष्य को 9.4 ओवर में हासिल कर मिजोरम को सात विकेट से शिकस्त दी. बांद्रा कुर्ला परिसर में हुए पहले मैच में बंगाल ने सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी के नाबाद 65 रन की बदौलत मध्यप्रदेश को छह विकेट से मात दी. इसी स्टेडियम में पुडुचेरी ने असम को छह विकेट से हराया.

आरसीबी ने एक साथ 12 खिलाड़ियों को निकाला, डेल स्‍टेन को भी नहीं बख्‍शा

कोहली जीरो पर हुए आउट तो लोग बोले- इंदौर में पोहे नहीं खाएगा तो ये ही होगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 10:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...