लाइव टीवी

मुंबई के बल्‍लेबाज ने आखिरी गेंद पर पलटा पासा, मिस्‍बाह उल हक जैसे शॉट से दिलाई जीत

भाषा
Updated: November 14, 2019, 11:15 PM IST
मुंबई के बल्‍लेबाज ने आखिरी गेंद पर पलटा पासा, मिस्‍बाह उल हक जैसे शॉट से दिलाई जीत
मुंबई क्रिकेट टीम विजय हजारे ट्रॉफी में जीत के रथ पर सवार है.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप डी के अन्य मैचों में हरियाणा ने पुडुचेरी को छह विकेट जबकि असम ने मिजोरम को नौ विकेट से हराया.

  • भाषा
  • Last Updated: November 14, 2019, 11:15 PM IST
  • Share this:
मुंबई: ऑलराउंडर शुभम रंजने (Shubham Ranjane) के ऑलराउंड खेल की मदद से मुंबई (Mumbai) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप डी मैच में गुरुवार को बंगाल (Bengal) को तीन विकेट से हराया. मुंबई की टीम 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय पांच विकेट पर 105 रन बनाकर संकट में थी. रंजने ने यहीं से 17 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए जिससे मुंबई अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा. मुंबई की यह पांचवीं जीत है और वह ग्रुप डी में शीर्ष पर काबिज है. उसने नॉकआउट में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर दी है.

बंगाल ने बनाए 4 विकेट पर 153 रन
इससे पहले बंगाल ने विवेक सिंह (53) व श्रीवत्स गोस्वामी (43) के बीच पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी और शाहबाज अहमद के नाबाद 26 रन की मदद से चार विकेट पर 153 रन बनाए. रंजने ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिए.

suryakumar yadav batting, syed mushtaq ali trophy 2019, mumbai vs haryana match, suryakumar yadav mumbai, सूर्यकुमार यादव बैटिंग, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019, मुंबई हरियाणा मैच
सूर्यकुमार यादव अभी फॉर्म में हैं.


मुंबई का मिडिल ऑर्डर लड़खड़ाया
मुंबई को जय बिस्टा (48) और आदित्य तारे (37) ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई थी. लेकिन इसके बाद उसका मध्यक्रम लड़खड़ा गया था. ऐसे में सूर्यकुमार यादव ने एक छोर थामा. उन्‍होंने शुभम रंजने के साथ मिलकर साझेदारी बनाई. आखिरी ओवर में फिनिशिंग लाइन से पहले सूर्यकुमार यादव आउट हो गए.

रंजने का स्‍कूप शॉट लाया जीत
Loading...

लेकिन रंजने ने एक बार फिर टीम के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाई. उन्‍होंने आखिरी ओवर में चौका लगाकर बंगाल की मुट्ठी से जीत छीन ली. रंजने ने स्‍कूप शॉट के जरिए विकेटकीपर और शॉर्ट थर्डमैन के बीच से गेंद को बांउड्री के लिए भेज दिया. उन्‍होंने वैसा ही शॉट लगाया जैसा 2007  वर्ल्‍ड टी20 के फाइनल में पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज मिस्‍बाह उल हक ने लगाया था. अंतर यही रहा कि मिस्‍बाह का शॉट कैच हो गया था जबकि रंजने का शॉट 4 रन के लिए गया.

हरियाणा, असम और मध्यप्रदेश भी जीते
ग्रुप डी के अन्य मैचों में हरियाणा ने पुडुचेरी को छह विकेट जबकि असम ने मिजोरम को नौ विकेट से हराया. मध्यप्रदेश ने एक अन्य मैच में मेघालय पर 85 रन से बड़ी जीत दर्ज की. मध्यप्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटीदार (नाबाद 68), आशुतोष शर्मा (60) और नमन ओझा (56) के अर्धशतकों की मदद से चार विकेट पर 244 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. मेघालय की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 159 रन ही बना पाई. सारांश जैन ने 43 रन देकर तीन विकेट लिए.

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने रहाणे को किया बाहर, इन 2 क्रिकेटर्स के बदले किया सौदा

कार्तिक की टीम का धमाका, विपक्षी टीम को 55 रन पर समेट 25 गेंदों में जीता मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 10:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...