लाइव टीवी
Elec-widget

शिखर धवन लगातार तीसरे मैच में फ्लॉप फिर भी टीम को मिली जीत

भाषा
Updated: November 18, 2019, 6:13 AM IST
शिखर धवन लगातार तीसरे मैच में फ्लॉप फिर भी टीम को मिली जीत
शिखर धवन खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.

टीम इंडिया (Team India) की ड्यूटी से लौटने के बाद शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पहले ही मैच में 9 गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए थे.

  • Share this:
सूरत: लेग स्पिनर करण डागर की फिरकी के जादू के बाद सलामी बल्लेबाज हितेन दलाल के तूफानी अर्धशतक से दिल्ली ने रविवार को यहां सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) के ग्रुप ई मुकाबले में सिक्किम (Sikkim) के खिलाफ नौ विकेट की आसान जीत दर्ज की. डागर (12 रन पर चार विकेट) और तेज गेंदबाज सिमरनजीत सिंह (17 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने सिक्किम की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 88 रन ही बना सकी. दिल्ली (Delhi) ने इसके जवाब में दलाल की 24 गेंद में 54 रन की पारी की बदौलत 11 ओवर शेष रहते नौ विकेट पर 91 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. इस जीत से दिल्ली की टीम ग्रुप ई में सात मैचों में 18 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. झारखंड की टीम सात मैचों में 22 अंक के साथ शीर्ष पर है.

सिक्किम की सलामी जोड़ी पहले ही ओवर में आउट
टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी सिक्किम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाजों विवेक दियाली और यशपाल सिंह के विकेट गंवा दिए जिन्हें सिमरनजीत ने पवेलियन भेजा. विकेटकीपर आशीष थापा (17) और शीर्ष स्कोरर कप्तान इकबाल अब्दुल्ला (37) ने 45 रन की साझेदारी की लेकिन डागर ने 11वें ओवर में कप्तान को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया. डागर ने इसके बाद मध्यक्रम को ध्वस्त करते हुए प्लेजर तमांग (0), बिनॉय उप्रेती (1) और थापा को पवेलियन भेजा.

धवन लगातार तीसरे मैच में फेल

इसके जवाब में दिल्ली ने खराब फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) (19) का विकेट गंवाने के बाद नौ ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. धवन लगातार तीसरे मुकाबले में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. टीम इंडिया की ड्यूटी से लौटने के बाद पहले ही मैच में वे 9 गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए थे. धवन के फेल होने के बाद विकेटकीपर अनुज रावत 14 रन बनाकर नाबाद रहे. दलाल ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के मारे.

झारखंड ने गुजरात को एकतरफा अंदाज में हराया
ग्रुप ई के एक अन्य मैच में उत्कर्ष सिंह (42) और विराट सिंह (56) की पारियों से झारखंड ने गुजरात को नौ विकेट से हराया. गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 128 रन ही बना सकी. इसके जवाब में झारखंड ने 18 ओवर में एक विकेट पर 131 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.
Loading...

नगालैंड की टीम ओडिशा से हारी
ओडिशा ने भी नगालैंड के खिलाफ 45 रन की आसान जीत दर्ज की. ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभ्रांशु सेनापति की 42 रन की पारी की मदद से नौ विकेट पर 149 रन बनाए. नगालैंड की टीम इसके जवाब में पप्पू राय (21 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 17 ओवर में 104 रन पर ढेर हो गई. योगेश टकावले ने टीम की ओर से सर्वाधिक 31 रन बनाए.

जम्‍मू कश्‍मीर ने सौराष्‍ट्र को दी मात
सौराष्ट्र को हालांकि जम्मू-कश्मीर के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा. आकिब नबी (43 रन पर चार विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से सौराष्ट्र को सात विकेट पर 149 रन पर रोकने के बाद जम्मू-कश्मीर ने परवेज रसूल (नाबाद 59) के नाबाद अर्धशतक की बदौलत 19.2 ओवर में चार विकेट पर 155 रन बनाकर जीत दर्ज की.

दिनेश कार्तिक की टीम की कातिलाना गेंदबाजी, लगातार तीसरे मैच में किया ये कमाल

भाई के शॉट ने तोड़ी इस क्रिकेटर की नाक, कैच लेने की कोशिश में निकल आया खून

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 11:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...