लाइव टीवी
Elec-widget

शिवम दुबे ने लगाई छक्‍कों की झड़ी, बेहाल हुए धोनी की टीम के गेंदबाज

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 6:34 PM IST
शिवम दुबे ने लगाई छक्‍कों की झड़ी, बेहाल हुए धोनी की टीम के गेंदबाज
शिवम दुबे ताबड़तोड़ बल्‍लेबाज के लिए जाने जाते हैं.

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में शिवम दुबे (Shivam Dube) ने झारखंड (Jharkhand) के खिलाफ लगातार 3 छक्‍के उड़ाकर एक बार फिर से धमाल मचाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 6:34 PM IST
  • Share this:
मुंबई: युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube)अपनी ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वे दो बार लगातार 5 छक्‍के उड़ाने का कमाल कर चुके हैं. सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में मुंबई (Mumbai) के इस बल्‍लेबाज ने रविवार को झारखंड के खिलाफ मुकाबले में लगातार 3 छक्‍के उड़ाकर एक बार फिर से अपनी काबिलियत पेश की. इस मैच में मुंबई ने झारखंड को 5 विकेट से हराया. झारखंड ने कुमार देवब्रत (58) के अर्धशतक के बूते 5 विकेट पर 170 रन का स्‍कोर खड़ा किया था. मुंबई ने इसे 19.1 ओवर में पृथ्‍वी शॉ (64) के अर्धशतक के बूते हासिल कर लिया. सिद्धेश लाड (18) और सुजीत नायक (17) रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत से मुंबई की इस टूर्नामेंट के नॉकआउट राउंड में पहुंचने की उम्‍मीदें बरकरार रही.

झारखंड की ताबड़तोड़ शुरुआत
पहले बल्‍लेबाजी करने उतरीएमएस धोनी की घरेलू टीम झारखंड को कुमार देवब्रत ने कप्‍तान सौरभ तिवारी के साथ मिलकर तेजतर्रार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 8 ओवर में ही 80 रन जोड़ दिए. कुमार इस दौरान काफी आक्रामक अंदाज में नजर आए. उन्‍होंने 58 रन की पारी में 30 गेंदों का सामना किया और 8 चौके व 2 छक्‍के उड़ाए. तिवारी 25 गेंद में 27 रन बनाए. इस जोड़ी को शुभम रंजने ने कुमार देवब्रत को आउट कर तोड़ा.

तेज शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए झारखंड के बल्‍लेबाज

झारखंड का स्‍कोर 8.2 ओवर में 1 विकेट पर 85 रन था. इस साझेदारी के टूटने के बाद झारखंड के बाकी बल्‍लेबाज तेजी से रन बनाने के प्रयास में विकेट गंवाते चले गए. सलामी जोड़ी की पार्टनरशिप के बाद झारखंड के बल्‍लेबाज 11.4 ओवर में 85 रन ही बना सके.

shivam dube sixes, shivam dube mumbai, syed mushtaq ali trophy 2019, mumbai vs jharkhand, शिवम दुबे छक्‍के, मुंबई झारखंड, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019
पृथ्‍वी शॉ बैन से आने के बाद 2 अर्धशतक लगा चुके हैं.


पृथ्‍वी शॉ का अर्धशतक
Loading...

मुंबई के लिए पृथ्‍वी शॉ और आदित्‍य तारे ने तेजी से रन जुटाए. बैन के बाद वापसी कर रहे शॉ ने फिर से अर्धशतक उड़ाया. उन्‍होंने 39 गेंद में 4 चौके व 5 छक्‍के मारे. बैन से वापस आने के बाद यह उनका तीसरा मैच था और वे अब तक दो अर्धशतक लगा चुके हैं. अनुकूल रॉय ने तारे को 21 रन पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. कुछ देर बाद शॉ भी आउट हो गए.

लगातार चौथे छक्‍के के फेर में आउट हुए दुबे
ऐसे समय में मैदान पर आए शिवम दुबे ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्‍लेबाजी की उन्‍होंने उत्‍कर्ष सिंह के ओवर में लगातार 3 छक्‍के ठोके. चौथा छक्‍का लगाने के प्रयास में वे बाउंड्री के पास लपके गए. लेकिन तब तक मुंबई लक्ष्‍य के करीब थी. हालांकि श्रेयस अय्यर (15) और सूर्यकुमार यादव (10) रन बनाने में नाकाम रहे.

संजय मांजरेकर विवादों में, कमेंट्री बॉक्‍स में हर्षा भोगले से की बदतमीजी

इंडिया ने टेस्‍ट क्रिकेट में लिखा नया इतिहास, 142 साल में पहली बार हुए ये कमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 6:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com