लाइव टीवी

रोहित शर्मा के साथी बल्‍लेबाज की तूफानी बैटिंग, हरभजन-युवराज कर चुके हैं टीम इंडिया में लेने की मांग

भाषा
Updated: November 9, 2019, 8:02 PM IST
रोहित शर्मा के साथी बल्‍लेबाज की तूफानी बैटिंग, हरभजन-युवराज कर चुके हैं टीम इंडिया में लेने की मांग
रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए साथ खेलते हैं.

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इस खिलाड़ी की काफी तारीफ की है. वे इसे जल्‍द से जल्‍द टीम में लेने को कह चुके हैं.

  • Share this:
मुंबई: खिताब की प्रबल दावेदार मुंबई (Mumbai) ने शनिवार को यहां अपने दूसरे लीग मैच में हरियाणा (Haryana) को आठ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में विजयी लय जारी रखी. वानखेड़े स्टेडियम में क्षेत्ररक्षण का फैसला करने के बाद मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर मेहमान टीम को पांच विकेट पर 153 रन ही बनाने दिए. इसके बाद मुंबई के कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने महज 28 गेंद में 81 रन की ताबड़तोड़ नाबाद पारी से टीम को 4.2 ओवर रहते जीत दिलाई. मुंबई ने पहले मैच में मिजोरम को शिकस्त दी थी जिससे यह उनकी दूसरी जीत है.

हरियाणा के बल्‍लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम
पहले बल्‍लेबाजी करते हुए हरियाणा के लिए सलामी बल्लेबाज शिवम चौहान (28) और हर्षल पटेल (33) ने पहले विकेट के लिए 66 रन की भागीदारी निभाई. लेकिन दोनों 3 रन के भीतर पवैलियन लौट गए. इसके बाद चैतन्य बिश्नोई (27) को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वे भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. हरियाणा का मिडिल ऑर्डर रन बनाने में नाकाम रहा.

हिमांशु राणा (6) और सुमित कुमार (11) रन बनाकर आउट हो गए. आखिर के ओवरों में ऑल राउंडर राहुल तेवतिया ने 16 गेंद में तेजी से 29 बनाकर टीम को 150 रन से पार कराया. उन्‍होंने अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्‍के लगाए. मुंबई की ओर से तुषार देशपांडे ने सबसे ज्‍यादा 2 विकेट लिए.

suryakumar yadav batting, syed mushtaq ali trophy 2019, mumbai vs haryana match, suryakumar yadav mumbai, सूर्यकुमार यादव बैटिंग, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019, मुंबई हरियाणा मैच
सूर्यकुमार यादव अभी फॉर्म में हैं.


तारे-यादव की अर्धशतकीय साझेदारी
हरियाणा के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत खराब रही. पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले जय बिष्‍टा 13 रन बनाकर आउट हो गए. हरियाणा के कप्‍तान अमित मिश्रा ने उन्‍हें आउट किया. लेकिन आदित्‍य तारे (39) और कप्‍तान सूर्यकुमार यादव (नाबाद 81) ने दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े. दोनों की साझेदारी से मैच हरियाणा की पकड़ से निकल गया. तारे ने जहां एंकर की भूमिका निभाई तो यादव ने तूफानी अंदाज में बल्‍लेबाजी की. अरुण चापरना ने तारे को आउट कर हरियाणा को दूसरी कामयाबी दिलाई.
Loading...

suryakumar yadav batting, syed mushtaq ali trophy 2019, mumbai vs haryana match, suryakumar yadav mumbai, सूर्यकुमार यादव बैटिंग, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019, मुंबई हरियाणा मैच
सूर्यकुमार यादव ने साल 2019 में अच्‍छी बल्‍लेबाजी की है.


यादव ने उड़ाए 11 चौके और 3 छक्‍के
यादव ने सिद्धेश लाड (16) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्‍य के पार पहुंचा दिया. मुंबई के कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने 38 रन की पारी में 11 चौके और 3 छक्‍के उड़ाए. उनका स्‍ट्राइक रेट 213.15 का रहा. वे इस समय अच्‍छे रंग में नजर आ रहे हैं. उन्‍होंने विजय हजारे ट्रॉफी में भी कुछ ताबडतोड़ पारियां खेली थीं. इसके चलते दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह ने उन्‍हें टीम इंडिया में लेने की मांग की थी. यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं.

इससे पहले पुडुचेरी ने ग्रुप के मैच में मेघालय को 19 रन से शिकस्त दी जबकि मध्यप्रदेश ने असम को पांच विकेट से पराजित किया. मिजोरम को बंगाल से नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

सीरीज जीतने के लिए जान लड़ा देगा बांग्लादेश, भारत की इस कमजोरी पर करेगा वार!

चहल के मुरीद हुए रोहित, कहा- वह बल्‍लेबाजों को चकमा देने में माहिर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 7:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...