Home /News /sports /

दिनेश कार्तिक की टीम की कहर बरपाती गेंदबाजी, 9 रन पर 7 विकेट और फिर...

दिनेश कार्तिक की टीम की कहर बरपाती गेंदबाजी, 9 रन पर 7 विकेट और फिर...

दिनेश कार्तिक.

दिनेश कार्तिक.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के गेंदबाजों के आगे त्रिपुरा (Tripura) के 4 बल्‍लेबाज पहली ही गेंद पर आउट हुए जबकि 5 बल्‍लेबाज खाता भी नहीं खोल सके.

    नई दिल्‍ली. भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में शुक्रवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) के गेंदबाजों ने त्रिपुरा (Tripura) पर कहर बरपाया. त्रिपुरा के खिलाफ मैच में तमिलनाडु के गेंदबाजों ने 9 रन पर 7 विकेट झटक लिए. हालांकि बाद में निचले क्रम के बल्‍लेबाजों ने संघर्ष किया और टीम को 79 रन के स्‍कोर तक पहुंचाया. आर साई किशोर (R Sai Kishore) और टी नटराजन (T Natarajan) की जबरदस्‍त गेंदबाजी के सामने त्रिपुरा का टॉप ऑर्डर ताश के पत्‍तों की तरह बिखर गया. यह तो भला हो 8वें नंबर के बल्‍लेबाज सौरभ शंकर दास (44) और नीलाम्‍बुज वत्‍स (28 नाबाद) का जिन्‍होंने 8वें विकेट के लिए 70 रन जोड़कर टीम की लाज बचाई. साई किशोर ने 4 और नटराजन ने 3 विकेट लिए. बता दें कि कुछ दिनों पहले तुर्की की टीम टी20 मुकाबले में 5 रन पर 7 विकेट गंवा बैठी थी. बाद में यह टीम 21 रन बना पाई थी. लेकिन त्रिपुरा इस तरह से शर्मसार होने से बच गई.

    मैच की पहली दो गेंदों पर गिरे 2 विकेट
    पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा की टीम की शुरुआत काफी खराब रही. साई किशोर ने पारी के पहले ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर जॉयदीप बनिक (0) और प्रत्‍युष सिंह (0) को आउट किया. वॉशिंगटन सुंदर ने इन दोनों के कैच लपके. ऐसे में साई किशोर के पास हैट्रिक का मौका था लेकिन तन्‍मय मिश्रा ने ऐसा होने नहीं दिया. टी नटराजन ने भी अपने पहले ही ओवर में विकेट लिया. उन्‍होंने उदयन बोस को खाता नहीं खोलने दिया.

    dinesh karthik, abhinav mukund, vijay hazare trophy, tamilnadu, दिनेश कार्तिक, अभिनव मुकुंद, विजय हजारे ट्रॉफी, तमिलनाडु क्रिकेट, मुरली विजय
    तमिलनाडु क्रिकेट टीम.


    त्रिपुरा के टॉप के 3 खाता भी नहीं खोल पाए  
    त्रिपुरा के टॉप के 3 बल्‍लेबाज बिना एक भी रन बनाए आउट हुए. तन्‍मय मिश्रा और कौशल आचार्जी भी ज्‍यादा कुछ नहीं कर पाए और साई किशोर ने अपने तीसरे ओवर में एक बार फिर लगातार दो विकेट चटकाए. उन्‍होंने पहले कौशल आचार्जी को बोल्‍ड किया और फिर मिलिंद कुमार को बिना खाता खोले बाबा अपराजित के हाथों लपकाया. ऐसे में त्रिपुरा का स्‍कोर 5 विकेट पर 3 रन हो गया.

    8वें विकेट के लिए जुड़े 70 रन
    तमिलनाडु के गेंदबाजों का कहर यही नहीं रुका. टी नटराजन ने मणि मुरा सिंह को शून्‍य के स्‍कोर पर वापस भेज दिया. 9 रन के कुल स्‍कोर पर तन्‍यम मिश्रा के रूप में त्रिपुरा का 7वां विकेट गिरा. ऐसे में त्रिपुरा पर मामूली से स्‍कोर पर सिमटने का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन सौरभ शंकर दास और नीलाम्‍बुज वत्‍स ने मोर्चा संभाला और टीम को 50 रन के पार पहुंचाया. दास 8वें विकेट के रूप में पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए.

    त्रिपुरा के 4 बल्‍लेबाज पहली ही गेंद पर आउट हुए जबकि 5 बल्‍लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. तमिलनाडु के गेंदबाजों ने काफी अनुशासित गेंदबाजी की और एक्‍स्‍ट्रा में केवल 2 रन दिए.

    यह भी पढ़ें :

    दीपक चाहर ने 13 गेंदों में 10 विकेट लेकर मचाया विश्व क्रिकेट में कोहराम
    रोहित के गुरु का बेटा MI से बाहर, IPL में पहली ही गेंद पर लगाया था छक्‍का

    Tags: Cricket news, Indian cricket, Sports news, Syed Mushtaq Ali Trophy, Tamil nadu, Tripura

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर