लाइव टीवी

तमिलनाडु के स्पिनरों के आगे निकली मुंबई के बल्‍लेबाजों की हवा, मिली करारी हार

भाषा
Updated: November 22, 2019, 11:16 PM IST
तमिलनाडु के स्पिनरों के आगे निकली मुंबई के बल्‍लेबाजों की हवा, मिली करारी हार
तमिलनाडु क्रिकेट टीम.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के लिए डेब्‍यू मैच खेल रहे सिद्धार्थ ने 16 रन देकर चार विकेट लिए जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे साई किशोर ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

  • भाषा
  • Last Updated: November 22, 2019, 11:16 PM IST
  • Share this:
सूरत: तमिलनाडु (Tamil Nadu)ने बाएं हाथ के स्पिनरों आर साई किशोर (R Sai Kishore) और एम सिद्धार्थ (M Siddharth) की शानदार गेंदबाजी के दम पर सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के सुपर लीग मुकाबले में शुक्रवार को मुंबई (Mumbai) के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की. डेब्‍यू मैच खेल रहे सिद्धार्थ ने 16 रन देकर चार विकेट लिए जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे साई किशोर ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे मुंबई की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 121 ही बना सकी. तमिलनाडु ने 13.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

खराब रही तमिलनाडु की शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 49 रन के स्कोर तक तीन विकेट गंवा दिए. पारी के चौथे ओवर में शम्स मुलानी ने सलामी बल्लेबाज शाहरुख खान (17) के बाद बाबा अपराजित (शून्य) को पवेलियन भेजा. उन्होंने इसके बाद फार्म में चल रहे कप्तान दिनेश कार्तिक का भी विकेट चटकाया. मुलानी मुंबई के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट लिए.

सलामी बल्लेबाज सी हरि निशांत ने 44 गेंद में पांच चौके और छह छक्कों की मदद से 73 रन की नाबाद पारी खेली. हरफनमौला विजय शंकर ने भी 20 गेंद में तीन चौके की मदद से नाबाद 27 रन बनाए.

फेल रही मुंबई की बैटिंग
इससे पहले मुंबई के लिए पृथ्वी शॉ (30) और शम्‍स मुलानी (73) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सका.  उसके पास श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे जैसे सितारा खिलाड़ी थे. ये सभी सस्‍ते में निपट गए. मुलानी ने 52 गेंद की परी में एक छक्का और 10 चौके लगाए.

हरियाणा ने राजस्‍थान को हराया इससे पहले दिन के पहले मुकाबले में हरियाणा ने राजस्थान को चार विकेट से हराया. राहुल तेवतिया (18 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के आगे राजस्थान के बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे और टीम सात विकेट पर 123 रन बना सकी. हरियाणा ने हर्षल पटेल (41) और सुमित कुमार (नाबाद 23) की अच्छी बल्लेबाजी से टीम ने 15.2 ओवर में छह विकेट पर 124 रन बनाकर जीत दर्ज की.

कोहली ने डे नाइट टेस्‍ट में बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, कोई नहीं कर पाया ये कमाल

INDvsBAN: रोहित के बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स पर 'दाग' लगा गया डे नाइट टेस्ट मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 11:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर